“सरदार पटेल का अपमान, गुजरातियों को बर्दाश्त नहीं होगा”: अहमदाबाद के क्रिकेट स्‍टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ रखने पर बोले कांग्रेस नेता

0

अहमदाबाद में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे जाने के बाद विपक्षी कांग्रेस और क्रिकेट प्रशंसकों ने गुस्से में कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता ने सरदार बल्लभ भाई पटेल का नाम हटाने और इसका नरेंद्र मोदी स्टेडियम नाम रखने पर उन्होंने भारत के पहले गृह मंत्री का अपमान बताया है। कांग्रेस नेता अमित चावड़ा ने कहा कि सरदार पटेल का यह अपमान, गुजरातियों को बर्दाश्त नहीं होगा।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम

गौरतलब है कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुजरात के अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन किया। उद्घाटन के साथ ही मोटेरा स्टेडियम का नया नामकरण ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ के नाम पर किया गया है। इस स्‍टेडियम में एक लाख 32 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। क्रिकेट स्‍टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है।राष्ट्रपति ने गृहमंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरेन रिजिजू समेत कई विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में स्टेडियम का उद्घाटन किया।

क्रिकेट स्‍टेडियम का नाम ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ रखने पर कांग्रेस नेता अमित चावड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, “कांग्रेस के समय अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम का नाम सरदार साहब के नाम से जोड़ा था, जिसे अब बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम नाम करने की गुस्ताखी गुजरात बर्दाश्त नही करेगा। ये सरदार साहब का ही अपमान नही गुजरात का अपमान है, सत्ता के अहंकार में भाजपा वाले इतिहास मिटाने का प्रयास कर रहे है।”

हार्दिक पटेल ने अपने ट्वीट में लिखा, “भारत रत्न, लोह पुरुष सरदार पटेल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाया था और उसी कारण आरएसएस के चेले सरदार पटेल का नाम मिटाने का हर संभव प्रयास कर हैं। बाहर से मित्रता पर भीतर से बैर, यह व्यवहार भाजपा का सरदार पटेल से हैं। एक बात याद रखिएगा की सरदार पटेल का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान।”

पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “कुछ लोगों और भक्तों ने मायावती पर अपनी प्रतिमाओं के निर्माण के लिए उनपर हमला किया। नरेंद्र मोदी द्वारा मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखे जाने के कारण समान रूप से लोग चुप हैं।”

करीब 63 एकड़ से अधिक परिसर में फैले इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 32 हजार है और इस पर 800 करोड़ रूपये खर्च किये गए हैं। इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड सबसे बड़ा स्टेडियम था जिसकी दर्शक क्षमता 90000 है। प्रेस सूचना ब्यूरो द्वारा जारी सूचना में कहा गया,‘‘यह ओलंपिक आकार के 32 फुटबॉल स्टेडियमों के बराबर का है।’’

Previous articleपश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में TMC में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी
Next articleBihar Board Class 9th Exam 2021: बिहार बोर्ड कक्षा 9वीं की वार्षिक परीक्षा दो पालियों में होगी आयोजित, 15 लाख से अधिक छात्र होंगे शामिल; अधिक जानकारी के लिए छात्र biharboardonline.bihar.gov.in को करें फॉलो