उत्तर प्रदेश: आत्मदाह करने के लिए महिला को उकसाने के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस नेता आलोक प्रसाद को एक महिला को आत्मदाह करने के लिए उकसाने के आरोप में बुधवार को हिरासत में लिया है। पुलिस का दावा है कि महिला ने जहां खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी कांग्रेस नेता का लॉकेशन उसी जगह के पास था।

गौरतलब है कि, महिला ने विधानसभा के सामने मंगलवार को खुद को आग लगाने की कोशिश की थी। महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जाती है। आलोक प्रसाद पूर्व राज्यपाल सुखदेव प्रसाद के पुत्र हैं। उन्हें महाराजगंज जिले की एक महिला को आग के हवाले करने के लिए उकसाने के मामले में हिरासत में लिया गया।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस सूत्रों का दावा है कि महिला ने जहां खुद को आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी आलोक का लॉकेशन उसी जगह के पास था। महिला (35) ने पुलिस को बताया था कि उसने अपने पहले पति से तलाक लेने के बाद एक मुस्लिम युवक से शादी की है। उसका दूसरा पति सउदी अरब में रहता है और महिला के ससुराल वाले उसे परेशान करते हैं।

बता दें कि, इससे पहले इसी साल जुलाई में कांग्रेस के एक अन्य नेता अनूप पटेल को अमेठी की दो महिलाओं को विधानसभा के सामने खुद को आग लगाने के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जलने के कारण एक महिला की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने तब पत्रकारों से कहा था कि, एआईएमआईएम नेता सहित गिरफ्तार किए गए लोगों पर साजिशन आत्मदाह के लिए उकसाने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाएं 4 जुलाई को उप्र कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में अनूप पटेल से मिलीं, जिन्होंने उन्हें यही सलाह दी थी और पत्रकारों को इसे कवर करने के लिए कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here