PM द्वारा आडवाणी को नजरअंदाज किए जाने पर कांग्रेस नेता ने कसा तंज, कहा- मोदी को ‘बाग़बान’ की सीडी भिजवाने वाले हैं BJP नेता’

0

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब ने शुक्रवार (9 मार्च) को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। अगरतला के असम राइफल्स मैदान में उन्होंने राज्य के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। उन्हें राज्यपाल तथागत रॉय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके साथ ही वरिष्ठ आदिवासी नेता जिष्णुदेव बर्मन (भाजपा) ने उपमुख्यमंत्री के रूप में और सात अन्य मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

File Photo Hindustan Times via Getty Images

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित बीजेपी के कई बड़े नेता व मुख्यमंत्री मौजूद रहे। समारोह में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार भी शामिल हुए। बता दें कि बीजेपी के मुख्यमंत्री बनते ही वामपंथ के सबसे मजबूत गढ़ रहे इस राज्य में करीब चौथाई सदी पुराने मार्क्सवादी युग का पटाक्षेप हो गया है।

PM द्वारा आडवाणी को नजरअंदाज किए जाने पर कांग्रेस नेता ने कसा तंज

इस बीच सोशल मीडिया पर इस शपथग्रहण समारोह का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में यूजर्स का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को कथित तौर पर नजरअंदाज किया है। वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम मोदी पर तंज कसा है।

सिंघवी ने न्यूज एजेंसी ANI के वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा है कि बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर में चर्चित फिल्म ‘बाग़बान’ की एक CD भिजवाने वाले हैं। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने वायरल हो रहे उस वीडियो को भी शेयर किया है जिसमें कथित तौर पर पीएम मोदी आडवाणी को नजरअंदाज हुए करते दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि ‘बाग़बान’ बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री हेमा मालिनी की एक फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (राज मल्होत्रा) और अभिनेत्री हेमा मालिनी (पूजा) एक ऐसे पति-पत्नी का किरदार निभाए हैं, जो अपने चार बेटों को बेहतर जिंदगी देने के लिए अपनी सारी खुशियों की कुर्बानी दे देते हैं। फिर भी राज (अमिताभ) के सेवानिवृत्ति के बाद उनके चारों स्वार्थी बेटे उनका बेहद अनादर करते हैं।

क्या है वीडियो में?

दरअसल, वायरल वीडियो में लोगों का यूजर्स का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को कथित तौर पर नजरअंदाज किया है। लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आडवाणी का अपमान किया है। दरअसल, वायरल हो रहे वीडियो में पीएम मोदी मंच पर उपस्थित पार्टी के सभी नेताओं और मंत्रियों के अभिवादन को स्वीकार करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान उन्होंने आडवाणी के अभिवादन को कथित तौर पर नजरअंदाज कर दिया।

हालांकि आडवाणी के बगल में खड़े राज्य के पूर्व सीएम माणिक सरकार के साथ हाथ में हाथ डालकर बातचीत करते दिखाई दे रहे हैं। समाचार एजेंसी ANI द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी मंच पर बैठे सभी नेताओं को नमस्कार करते हुए गुजर रहे हैं। इस दौरान मंच पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और त्रिपुरा के पूर्व सीएम माणिक सरकार समेत कई दूसरे नेता मौजूद थे।

वीडियो में पीएम मोदी सभी के अभिवादन को स्वीकार करते हुए आगे बढ़ते हुए दिख रहे हैं। पीएम मोदी जब लालकृष्ण आडवाणी के सामने पहुंचे तो उन्होंने भी हाथ जोड़ा। लेकिन पीएम ने उन्हें कथित तौर नजरअंदाज कर आगे बढ़ते रहे और वह सीधे आडवाणी के बगल में बैठे माणिक सरकार के पास पहुंच गए। पीएम मोदी ने माणिक सरकार से गर्मजोशी से हाथ मिलाया और उनसे बातें भी कीं। इसके बाद पीएम मोदी मुरली मनोहर जोशी की ओर बढ़े और दोनों ने एक दूसरे को नमस्कार किया।

सोशल मीडिया पर लोगों ने PM मोदी पर साधा निशाना:-

https://twitter.com/_VinodDua/status/972030674214387712?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Fhindi%2Fpm-modi-ignores-his-mentor-lk-advani%2F176018%2F

https://twitter.com/aseem4all/status/972048823190204416?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.jantakareporter.com%2Fhindi%2Fpm-modi-ignores-his-mentor-lk-advani%2F176018%2F

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here