मध्य प्रदेश: निकाय चुनाव में कांग्रेस ने किया अप्रत्याशित प्रदर्शन, ढहाये BJP के कई किले

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्य मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शनिवार(20 जनवरी) को शिवराज सिंह चौहान को बड़ा झटका लगा है।

photo- ANI

राघौगढ़: अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरीं कांग्रेस प्रत्याशी आरती शर्मा ने बीजेपी की माया देवी अग्रवाल को 5 हजार से ज्यादा वोटो से हराया है। इस जीत के बाद से कांग्रेस में जश्न का माहौल बना हुआ है। नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस की जबरदस्त जीत ने पार्टी का मनोबल बढ़ाने का काम किया है।

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला बराबरी का रहा। 9 सीटों पर बीजेपी और 9 सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है। वहीं एक पर निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

बीजेपी के कब्जे वाली धार, मनावर, सरदारपुर, धरमपुरी, खेतिया, अंजड़ निकाय को कांग्रेस ने बीजेपी के हाथों से छीन ली। वहीं, कांग्रेस के कब्जे वाली कुक्षी, डही, पीथमपुर, राजपुर और ओंकारेश्वर सीट बीजेपी ने छीनी और जीत हासिल की।

गौरतलब है कि, मध्य प्रदेश में हुए इस नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव और उपचुनाव में बीजेपी पुराने चुनावों जैसी सफलता दोहराने में नाकाम रही है। कांग्रेस ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के गृह क्षेत्र राघौगढ़ के अलावा धार और बड़वानी में भी कांग्रेस को खासी सफलता मिली है।

बता दें कि, मध्य प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के लिए ये नतीजें काफी चौंकाने वाले है। इस चुनाव में कांग्रेस ने न केवल बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है, बल्कि कुछ जगहों पर उसके अभेद किले तक को ढहा दिया है।

गौरतलब है कि, आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस बार नगर पालिका चुनाव के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी प्रचार करने के लिए गुना पहुंचे थे। मगर उसका असर देखने को नहीं मिला। सीएम की सभा के बाद बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। यहां पर मतदान 17 जनवरी को हुआ था। सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू हुआ है, मतगणना केन्द्रों पर सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं।

नगर निकायों में धार जिले की नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर, नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही। बड़वानी जिले में नगर पालिका परिषद बड़वानी, सेंधवा, नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर। खण्डवा जिले में ओंकारेश्वर नगर परिषद, गुना जिले में राघौगढ़, विजयपुर और अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद में आम निर्वाचन के लिए मतदान हुआ था।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने गुस्से को लेकर विवादों में फंस गए थे। दरअसल, शिवराज द्वारा अपने सुरक्षाकर्मी को कथित तौर थप्पड़ मारने का मामला सामने आया था। यह घटना धार जिले के सरदारपुर की है, जब सीएम रविवार (14 जनवरी) रोड शो कर रहे थे। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

शिवराज सिंह चौहान ने अपने सुरक्षाकर्मी को कथित रूप से थप्पड़ मारकर धक्का दे दिया था। ख़बरों के मुताबिक, शिवराज नगर पालिका चुनाव में प्रचार के लिए सरदारपुरा गए हुए थे। उन्होंने वहां रोड शो भी किया था। सड़क पर घूमते हुए अचानक शिवराज ने अपने एक सुरक्षाकर्मी को थप्पड़ मारा और उसे धक्का देकर एक तरफ कर दिया। शिवराज द्वारा सुरक्षाकर्मी को थप्पड़ मारे जाने की कड़ी निंदा हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here