लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की सात उम्मीदवारों की नई सूची, ज्योतिरादित्य सिंधिया और मनीष तिवारी का नाम शामिल

0

कांग्रेस ने शुक्रवार (12 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश, बिहार, पंजाब, जम्मू और कश्मीर के लिए अपने सात उम्मीदवारों की नई सूची जारी की। जिनमें प्रमुख नाम पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और मनीष तिवारी के हैं जिन्हें क्रमश: मध्य प्रदेश की गुना और पंजाब की आनंदपुर साहिब से टिकट दिया गया है।

लोकसभा चुनाव

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक मध्य प्रदेश की गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया, विदिशा से शैलेंद्र पटेल और राजगढ़ से मोना सुस्तानी, पंजाब में आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी और संगरूर से केवल सिंह ढिल्लन, बिहार के वाल्मीकिनगर से शाश्वत केदार तथा जम्मू-कश्मीर के लद्दाख से रिगजिन पालबार को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस महासचिव सिंधिया फिलहाल गुना से ही सांसद हैं। दूसरी तरफ तिवारी स्वास्थ्य कारणों के चलते पिछला लोकसभा चुनाव नहीं लड़े थे। इस बार वह आनंदपुर साहिब से अपनी किस्मत आजमाएंगे। पार्टी अब तक कुल 386 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस जल्द ही दिल्ली और हरियाणा के उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। कांग्रेस ने दिल्ली की सात लोकसभा सीट में से चार लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। गुरुवार की शाम को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में दिल्ली की सातों लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम पर फैसला होना था, लेकिन इस बैठक में केवल चार सीटों पर ही फैसला हो पाया और बाकी तीन सीटों में पेच फंस गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here