हिमाचल प्रदेश में PM मोदी का तीखा वार, कहा- ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है कांग्रेस

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार (2 नवंबर) को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार से लड़ने की बात करती है जबकि उसके खुद के मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ‘लॉफिंग क्लब’ बन गई है।

PHOTO: Narendramodi.in

पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में स्थित कांगड़ा के रैहन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है। जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से बीजेपी सरकार बनाये। तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा।

उन्होंने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए। कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही। कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने वाली बन गई है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी। कुछ नहीं बचा है, लेकिन फिर भी जनता को सफाई देते जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ‘‘मुझे लग रहा है कि कांग्रेस अब एक ‘लाफिंग क्लब’ बन गयी है। आपके मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर जमानत पर हैं। उन पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद वे अपनी पार्टी का घोषणापत्र दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो भ्रष्टाचार के प्रति उनका रूख कतई बर्दाश्त नहीं करने का होगा। अब बताइए, ये उनकी हिम्मत ही तो है। कोई और दल का नेता होता तो मुंह छिपाकर भाग जाता।’’

पीएम ने कहा कि कांग्रेस सड़ी हुई सोच का नमूना है। उन्होंने कहा क‌ि नेहरू के समय जनसंघ के जन्म में शांता जैसे लोगों ने इसके बीज बोए। वे कहते थे कि जनसंघ को जड़ से उखाड़ देंगे। लेकिन हमने कीचड़ में भी कमल खिलाया। अब हम सड़ी सोच से देश को मुक्त कराएंगे।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल में पांच दानवों को पनपने का मौका दिया और संरक्षण दिया पहला दानव खनन माफिया है,‌ जिससे देवभूम‌ि का सीना छलनी हो रहा है। दूसरा वन माफिया है, जो जंगल लूट रहा है और प्राकृतिक संपदा को नष्ट करा रहा है। तीसरा दानव ड्रग माफिया है जो हमारी पीढ़ी को तबाह कर रहा है।

मोदी ने जनता से पूछा कि ड्रग माफिया आपके घर में आपकी संतानों को तबाह कर रहा है क्या ऐसे ड्रग माफिया का खात्मा होना चाहिए कि नहीं। उन्होंने कहा कि ड्रग माफिया के खिलाफ बीजेपी की सरकार कठोरता से काम करेगी। चौथा दानव है टैंडर माफिया। टैंडर में भाई भतीजावाद चल रहा है।

उन्होंने सवाल किया कि इस टैंडर माफिया से मुक्ति मिलनी चाहिए कि नहीं। योग्य को टैंडर मिलना चाहिए कि नहीं। टैंडर माफिया से हिमाचल को मुक्‍त करना है। पांचवा दानव है ट्रांसफर माफिया। किसी को ट्रांसफर कराना है तो बोली लगती है। जो पैसे पाकर ट्रांसफर करते है वो क्‍या आपका भला करेंगे या अपना।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here