मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने सीएम शिवराज के खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को उम्मीदवार बनाया

0

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को वोटिंग की जाएंगी, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी।मध्य प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं को घेरने के लिए कांग्रेस कारगर रणनीति बना रही है और यही कारण है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव को बुधनी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है।

दिल्ली

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस की ओर से गुरुवार रात जारी सूची में अरुण यादव का नाम है। अरुण यादव ने शुक्रवार को अपने भाई सचिन यादव के साथ बुधनी पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। अरुण यादव ने नामांकन भरने के बाद मुख्यमंत्री चौहान पर बड़ा हमला बोला।

उन्होंने कहा, “बुधनी में व्याप्त भ्रष्टाचार का हिसाब लेने के लिए मुझे यहां बुलाया गया है। शिवराज को घेरने नहीं, बल्कि उन्हें यहां हराने आया हूं। कांग्रेस पार्टी मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी है।” यादव ने कहा, “बुधनी में लड़ाई असली और नकली किसान पुत्र के बीच है। शिवराज सरकार में 18 मंत्री खेती करने वाले हैं, जिनकी आय 144 फीसदी बढ़ी है। यह बात 11 उम्मीदवारों द्वारा भरे गए नामांकन से जाहिर हुई है।”

उन्होंने आगे कहा कि एक तरफ खेती करने वाले मंत्रियों की आय बढ़ी है, तो वहीं 14 सालों में 30 हजार से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। आखिर ऐसा क्यों हुआ? इसका शिवराज को हिसाब देना होगा। बता दें कि 28 नवंबर को मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटो की गिनती 12 दिसंबर को होगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से मप्र में सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है। कांग्रेस इसी माहौल का फायदा उठाना चाहती है। राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here