गोवा: कांग्रेस के असंतुष्‍ट विधायक विश्‍वजीत राणे ने पार्टी से दिया इस्‍तीफा

0

गोवा कांग्रेस के असंतुष्‍ट विधायक विश्‍वजीत राणे ने विधायकी और पार्टी की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है। बता दें कि, राणे ने पार्टी छोड़ने की धमकी बुधवार (15 मार्च) को दी थी। कांग्रेस पार्टी के सरकार बनाने में विफल रहने के बाद कांग्रेस पार्टी में कई विधायक नाराज बताए जा रहे है।

 कांग्रेस के असंतुष्‍ट विधायक विश्‍वजीत राणे
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रोटम स्‍पीकर ने उन्‍हें इस फैसले पर दोबारा सोचने को कहा है। राणे के अनुसार गोवा में कांग्रेस की सरकार बन सकती थी पर इसमें जानबूझ कर देरी की गयी और उन्‍होंने पार्टी में अपने भविष्‍य को लेकर चिंता जतायी थी। उन्‍होंने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर सरकार के गठन में देरी का आरोप लगाया गया।

राणे ने कहा, ‘कांग्रेस के 17 विधायकों ने जीत हासिल की थी और भाजपा के मात्र 13 विधायक थे, लेकिन गोवा फारवर्ड पार्टी और महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन चयनित सदस्‍यों व दो स्‍वतंत्र विधायकों के साथ गठबंधन करने में उन्‍होंने तेजी दिखायी। दूसरी ओर कांग्रेस ने इस परिस्‍थिति को इस तरह से नियंत्रित किया जैसे वे गोवा में सरकार बनाने की चाहत नहीं रखते। उन्‍होंने पहले भी नाराजगी जताते हुए कहा था कि वे इस मामले में राहुल गांधी से बात करेंगे।

उल्‍लेखनीय है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने 22 के मुकाबले 16 विधायकों से आसानी से विश्वासमत हासिल किया और इस दौरान कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने वोटिंग का बहिष्कार किया और बाहर चले गए। उन्‍होंने सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस के सरकार नहीं बना पाने की पार्टी की विफलता का ठीकरा भी शीर्ष नेतृत्‍व पर फोड़ा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह भी कहा जा रहा हैं कि कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे के पिता प्रताप सिंह राणे राज्यपाल बन सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक इस इस्‍तीफ से खाली हुई सीट पर मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर चुनाव लड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here