कांग्रेस ने बीजेपी को बताया ISI प्रमाणित पार्टी, कहा- जासूसी मामले में SC की निगरानी में हो CBI जांच

0

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) द्वारा प्रमाणित पार्टी करार दिया है। साथ ही मध्य प्रदेश में आईएसआई से जुड़े एक जासूसी गिरोह का भंडाफोड़ होने के मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार(18 फरवरी) को आरोप लगाया कि भाजपा के कुछ सदस्यों के तार आईएसआई की मदद करने वाले देशव्यापी नेटवर्क से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई इस मामले की जांच करे।

सिंधिया ने कहा कि एमपी पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने थलसेना के प्रतिष्ठानों, थलसेना की गतिविधियों और उसके अधिकारियों के बारे में आईएसआई को सूचना मुहैया कराई। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए 11 लोगों में से चार के संबंध भाजपा से हैं और वे इसके सदस्य हैं।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि पुलिस ने उनके पास से एक लैपटॉप, 50 मोबाइल फोन, 3000 सिम कार्ड और 50 सिम कार्ड बॉक्स बरामद किए और ऐसी सूचना है कि देश के चार प्रमुख शहरों में करीब 30 टेलीफोन एक्सचेंज सक्रिय हैं, जिनसे आईएसआई को सूचनाएं मुहैया कराई जा रही हैं।

सिंधिया ने कहा कि हैरत की बात यह है कि जब आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तो पता चला कि भारत में चल रहा यह देशव्यापी जासूसी नेटवर्क है, जो पाकिस्तान की आईएसआई के लिए काम करता है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी भाजपा विरोधियों की देशभक्ति पर सवाल उठाती है और राष्टवाद के सर्टिफिकेट बांटती फिर रही है, लेकिन अब वह देश विरोधी तत्वों को पनाह देते पकड़ी गई है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here