अंबिका सोनी के हिमाचल-उत्तराखंड प्रभारी पद से इस्तीफे की खबरों कांग्रेस ने किया खारिज

0

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा देने की खबरों को खारिज करते हुए साफ तौर पर इनकार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘उनके इस्तीफे की झूठी अफवाह फैलाई जा रही है, जिससे हमारी पार्टी साफ तौर पर इनकार करती है।’ कांग्रेस नेता ने कहा कि अंबिका सोनी जी ने न तो इस्तीफा दिया है और न ही कोई प्रश्न किया है, स्वास्थ्य को देखते हुए जिम्मेदारी कम करने को कहा है।

(Photo: PTI)

बता दें इससे पहले न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था कि अंबिका सोनी ने हिमाचल और उत्तराखंड के प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया है। स्वास्थ्य संबंधी कारणों को उन्होंने इस्तीफे की वजह बताया है। रिपोर्ट में कहा गया था कि सोनी ने कहा मैंने पार्टी से अनुरोध किया था कि मुझे स्वास्थ्य के कारणों के चलते उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के नेतृत्व की जिम्मेदारी से राहत प्रदान की जाए।

मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि अंबिका सोनी का इस्तीफा अभी मंजूर नहीं किया है। आपको बता दें कि अंबिका सोनी को कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक माना जाता है। मनमोहन सिंह की सरकार में अंबिका सोनी ने अहम मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली थी। पिछले दिनों अंबिका सोनी को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर का जिम्मा दिया गया था।

वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफे का किया एलान

गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुक्रवार(21 जुलाई) को कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। राज्य के बड़े नेताओं में से एक शंकर सिंह वाघेला ने अपने जन्मदिन के मौके पर गांधीनगर में कांग्रेस छोड़ने का एलान कर दिया। शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि कांग्रेस के सारे पद छोड़ रहा हूं, कोई नई पार्टी नहीं बनाऊंगा।

वाघेला ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान करने के साथ ही उन्होंने खुद को सक्रिय राजनीति से अलग करने की बात कही। वाघेला ने कहा, ‘मैं अपने आप कांग्रेस को अपने से मुक्त करता हूं। मैं बीजेपी या किसी दूसरे राजनीतिक दल में शामिल नहीं होने जा रहा हूं।’ वाघेला ने कहा कि विधानसभा में नेता विपक्ष के पद से भी इस्तीफा दे रहा हूं। 15 अगस्त को विधायक पद से भी इस्तीफा दे दूंगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here