मिजोरम: कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर राहुल गांधी की चुनावी रैली को बाधित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया

0
3
मिजोरम
फाइल फोटो: @INCIndia

इस महिने के अंत तक मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में सत्ताधारी दल कांग्रेस ने सोमवार (19 नवंबर) को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत राजग सरकार पर मंगलवार को यहां होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी रैली को बाधित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

मिजोरम

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी प्रवक्ता लल्लियानछुंगा ने बताया कि राहुल गांधी का मंगलवार को चंफाई और आइजोल में एक एक रैली संबोधित करने का कार्यक्रम है। लेकिन दूसरे कार्यक्रम के स्थल को लेकर अनिश्चितता है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने असम राइफल्स से यहां उसके ग्राउंड का रैली के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति मांगी थी लेकिन अब तक अनुमति नहीं मिली है।

प्रवक्ता के अनुसार असम राइफल्स ने अक्टूबर में गांधी का कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी थी और कहा था कि इस ग्राउंड का बस खेलकूद उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लेकिन जब कांग्रेस को पता चला कि प्रधानमंत्री शुक्रवार को उसी ग्राउंड पर रैली करेंगे तो पार्टी ने गांधी के कार्यक्रम के वास्ते ग्राउंड के लिए आवेदन दिया।

लल्लियानछुंगा ने आरोप लगाया, ‘यह भेदभाव क्यों? ऐसा जान पड़ता है कि असम राइफल्स के पास इस ग्राउंड का इस्तेमाल राहुल गांधी की रैली के लिए नहीं होने देने का गृह मंत्रालय से आदेश है।’ मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here