सार्वजनिक स्थानों पर पीएम मोदी के पोस्टर लगाने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

0

उत्तराखंड कांग्रेस ने मंगलवार को चुनाव आयोग में भाजपा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि उसने मतदाताओं को लुभाने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टरों का इस्तेमाल कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट की अगुवाई में गए पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी राधा रतूड़ी से भेंट की और आधा दर्जन से अधिक पार्टी नेताओं के दस्तखत वाला एक पत्र उन्हें सौंपा।

पत्र में कहा गया है कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के बावजूद राज्य के पेट्रोल पंपों पर लगे प्रधानमंत्री मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर अब तक नहीं हटाए गए हैं जबकि भाजपा उत्तराखंड में चुनाव उन्हीं के चेहरे पर लड़ रही है।

भाषा की खबर के अनुसार, एलपीजी सब्सिडी छोडने वाले लोगों को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आभार पत्र भेजे जाने को भी मतदाताओं को लुभाने वाला करार देते हुए पत्र में कहा गया है कि यह भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन का एक उदाहरण है।
पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायकों की सुरक्षा के लिये बिना राज्य सरकार की अनुमति के प्रदेश में आचार संहिता लागू होने के बाद केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात किये जाने पर भी आपत्ति जताई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here