#SareeTwitter: प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर शेयर की साड़ी वाली तस्वीर, गलतफहमी में लोग देने लगे सालगिरह की बधाई

0

इन दिनों मशहूर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हैशटैग साड़ी ट्विटर छाया हुआ है। इसके जरिए यूजर्स के अलावा अलग-अलग क्षेत्र की सिलेब्रिटी महिलाएं साड़ी में अपनी तस्वीरें पोस्ट कर रही हैं। इस ट्रेंड के तहत महिलाएं साड़ी पहने हुए अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ‘#SareeTwitter’ ट्रेंड के तहत बुधवार को साड़ी वाली एक पुरानी तस्वीर शेयर की जिस पर बहुत सारे सोशल मीडिया यूजर्स उनकी शादी की सालगिरह समझकर उन्हें बधाई देने लगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा
File Photo: AFP

हालांकि, बाद में प्रियंका ने लोगों का आभार प्रकट किया और स्पष्ट किया कि उनकी शादी की सालगिरह फरवरी महीने में होती है। दरअसल, प्रियंका ने #SareeTwitter ट्रेंड के तहत अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की जिसमें वह गुलाबी रंग की साड़ी में नजर आ रही हैं। प्रियंका ने अपनी साड़ी वाली तस्वीर शेयर करते हुए कहा, ‘‘मेरी शादी के दिन (22 साल के पहले) सुबह की पूजा।’’

इसके बाद कई यूजर्स उन्हें शादी की सालगिरह की बधाई देने लगे। बाद में प्रियंका गांधी ने एक अन्य ट्वीट कर कहा, ‘‘सालगिरह की बधाई देने के लिए सभी का धन्यवाद। यह तस्वीर सिर्फ #SareeTwitter के लोगों के लिए थी। मेरी सालगिरह फरवरी में होती है।’’

बाद में उन्होंने अपने पति रॉबर्ट वाड्रा को टैग करते हुए लिखा, ‘‘आप मुझे अब भी डिनर के लिए बाहर ले जा सकते हैं।’’

 

बता दें कि ट्विटर पर दो दिन से ये ट्रेंड चल रहा है, अभी तक कई फिल्मी हस्तियां, नेता, न्यूज एंकर्स और पुलिस अधिकारियों ने साड़ी में अपनी तस्वीर को साझा किया। महिलाएं साड़ी में अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर रही हैं। फिल्म एक्ट्रेस से लेकर राज नेताओं तक ने इस हैशटैग के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट की हैं। वहीं, पुरुषों की तरफ से भी ट्विटर पर #KurtaTwitter चलाया गया।

दरअसल, दावा किया जा रहा है कि इस ट्रेंड की शुरुआत अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक लेख के बाद हुई। अखबार में छपे आर्टिकल में साड़ी की गरिमा और इतिहास के बारे में बताया है। आर्टिकल में कहा गया कि साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद से साड़ी को काफी प्रमोट किया जा रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव जीतने के बाद से बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकरों की समस्‍याओं की ओर ध्‍यान नहीं दिया गया है।

बताया जा रहा है कि इस लेख से लोग काफी नाराज हैं। उनका कहना है कि आर्टिकल बेहद खराब तरीके से लिखा गया है और उसमें गलत तर्क दिए गए हैं। इसी की वजह से ट्विटर पर #Sareetwitter का ट्रेंड शुरू हो गया। बता दें कि कभी देसी लुक के लिए पहनी जाने वाली साड़ी अब एक से बढ़कर एक ग्लैमरस और हॉट सीन्स के लिए इस्तेमाल हो रही हैं। हाल ही में फिल्म ‘भारत’ में दिशा पाटनी इस हॉट लुक में नजर आई थीं।

देखें, महिलाओं ने शेयर की तस्वीरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here