सोनिया, राहुल के खिलाफ अभद्र टिप्पणी को लेकर BJP नेता और न्यूज 18 इंडिया के डायरेक्टर के खिलाफ मेरठ कोर्ट में शिकायत

0

उत्तर प्रदेश के मेरठ के एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर कथित अभद्र टिप्पणी करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी और एक समाचार चैनल के डायरेक्टर के खिलाफ यहां की एक अदालत में शिकायत दायर की है। वहीं, अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिये 20 नवंबर की तारीख तय की है।

PHOTO: The Indian Express

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक हालांकि, बलूनी ने घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि मैंने एक न्यूज चैनल पर बहस के दौरान सिर्फ सोनियाजी और राहुलजी के आय के स्रोत के बारे में पूछा था। यदि आप सार्वजनिक जीवन में हैं, तो लोग जानना चाहेंगे कि आप अपनी अक्सर होने वाली विदेश यात्राओं का प्रबंध कैसे करते हैं और पांच सितारा होटलों में कैसे रहते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दोनों शीर्ष नेताओं को अपनी आय के स्रोत का खुलासा करना चाहिए। दरअसल, कुछ दिन पहले न्यूज 18 इंडिया चैनल पर एक बहस के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी ने गांधी-नेहरू परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके पुत्र राहुल गांधी के व्यवसाय को लेकर भी बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की।

कांग्रेस के फेसबुक पेज से जुड़े मेरठ के वरिष्ठ नेता रिकिन अहलुवालिया ने इस बहस पर आपत्ति जताते हुए मेरठ के एसीजेएम प्रथम की अदालत में आईपीसी की धारा 294, 504 और 505 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। अहलुवालिया ने कहा कि चूंकि यह कार्यक्रम लाइव नहीं था और यदि चैनल चाहता तो विवादित हिस्से का प्रसारण नहीं करता। लिहाजा, इस मामले में चैनल के डायरेक्टर को भी आरोपी बनाया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here