बबीता फोगाट और कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल के विवादित ट्वीट को लेकर शिकायत दर्ज

0

महाराष्ट्र के औरंगाबाद के एक व्यक्ति ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता व अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत की बड़ी बहन रंगोली चंदेल के कोरोना वायरस से संबंधित ट्वीट को समुदायों के बीच सौहार्द बिगाड़ने वाला बताते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

बबीता फोगाट

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार (17 अप्रैल) को बताया कि, तबलीगी जमात से जुड़े एक व्यक्ति ने गुरुवार को सिटी चौक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि इस शिकायत को औरंगाबाद के आयुक्त के जरिए उन इलाकों की पुलिस को भेजा जाएगा, जहां वे दोनों रहती हैं।

अधिकारी ने बताया, ”शिकायतकर्ता ने फोगाट के 2 अप्रैल और 15 अप्रैल को किए गए ट्वीट का हवाला दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि चंदेल द्वारा 15 अप्रैल को किए गए ट्वीट का मकसद एक समुदाय विशेष को निशाना बनाना और नफरत फैलाना है। उन्होंने फोगाट और चंदेल के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की भी मांग की।”

बता दें कि, रंगोली चंदेल ने डॉक्टरों और पुलिस पर हुए हमले को लेकर ट्वीट किया था। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘एक जमाती की कोरोना से मौत हो गई, जब पुलिस और डॉक्टर उसके परिवार को चेक करने गए तो उन्होंने उनपर (पुलिस और डॉक्टर) पर हमला किया और मार दिया। धर्मनिरपेक्ष मीडिया, इन मुल्लाओं+धर्मनिरपेक्ष मीडिया को एक पंक्ति में खड़ा करके गोली मार देनी चाहिए। इतिहास में वे हमें नाजी कह सकते हैं, किसे चिंता है, जिदंगी फेक इमेज से ज्यादा जरूरी है।’

कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल अपने इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई थी। हालांकि, कुछ देर बाद रंगोली का ट्विटर अकाउंट ही सस्पेंड हो गया। वहीं, दूसरी और बबीता फोगाट भी जमातियों पर विवादित ट्वीट कर लोगों के निशाने पर आ गई है। लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। भड़के यूजर्स ट्विटर से उनका अकाउंट संस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here