महाराष्ट्र: पैसे को लेकर हुआ विवाद, कंपनी मालिक ने कर्मचारी को पीटा; प्राइवेट पार्ट्स पर छिड़का सैनिटाइजर

0

महाराष्ट्र के कोथरुड में एक निजी फर्म के 30 वर्षीय कर्मचारी को उसके मालिक और दो अन्य लोगों द्वारा प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, फर्म के मालिक समेत तीन लोगों ने कथित तौर पर पैसे को लेकर विवाद के बाद पीड़ित कर्मचारी का अपहरण कर उसे पीटा और उसके प्राइवेट पार्ट्स पर सैनिटाइजर छिड़क दिया।

महाराष्ट्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, कथित घटना 13 जून और 14 जून को फर्म के कार्यालय में हुई, लेकिन इस मामले में 2 जुलाई को पौड पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज कराया गया। पौड पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता कलाकारों की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाने वाली एक कंपनी में प्रबंधक के रूप में काम करता था

उन्होंने कहा कि ऑफिस के काम से ही वह मार्च में दिल्ली गया था। लेकिन, कोरोना महामारी की वजह से देशभर में लॉकडाउन लागू हो जाने के बाद वह दिल्ली में ही फंस गया। अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता दिल्ली के ही एक लॉज में रुका था। ऑफिस की ओर से दिए गए सारे पैसे भी उससे खर्च हो गए।

एफआईआर के हवाले से उन्होंने कहा, “7 मई को वह दिल्ली से जब वापस लौटा तो उसके बॉस ने 17 दिनों के लिए उसे एक होटल में रहने का निर्देश दिया। पीड़ित के पास पैसे नहीं थे। लिहाजा, उसे चेकआउट करने से पहले अपना फोन और डेबिट कार्ड भी गिरवी रखना पड़ा।”

अधिकारी ने बताया कि 13 जून को कंपनी के मालिक और उसके सहयोगियों ने युवक से ऑफिस की ओर से दिए गए पैसे मांगे। नहीं देने पर उसे एक कार में बंधक बना लिया। इसके बाद वे उसे फर्म के कार्यालय में ले गए। फर्म के मालिक के अलावा दो अन्य लोगों ने मिलकर युवक को टॉर्चर किया, उसकी पिटाई की और उसके प्राइवेट पार्ट्स पर सैनिटाइजर छिड़क दिया।

बाद में वहां से मुक्त होने के बाद पीड़ित ने एक प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज कराया और गुरुवार को कंपनी के मालिक और दो अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here