उत्तर प्रदेश : कानपुर में मोहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों में बवाल, तोड़फोड़ और आगजनी

0

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के कल्याणपुर और जूही थाना क्षेत्र में रविवार(1 अक्टूबर) शाम मोहर्रम जुलूस के दौरान दो पक्षों में भारी भिड़ंत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह बवाल ताजिया जुलूस रोकने के दौरान हुआ जिसके बाद दो पक्ष आपस में भिड़ गए।

इस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। जिसके बाद भीड़ द्वारा सड़कों पर खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। तनाव बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस घटना में कई बड़े अधिकारियों सहित दर्जनों पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर आ रही है।

फिलहाल तनाव को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कानपुर पुलिस के मुताबिक फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है और शांति-व्यवस्था बनी हुई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार भी हालात का जायजा लेने के लिए लखनऊ से कानपुर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुहर्रम के जुलूस में एक पक्ष से पथराव के बाद बवाल हुआ। अब हालात काबू में हैं और उपद्रवियों की शिनाख्त की जा रही है। एक कंपनी पीएसी और एक कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) मौके पर भेजी गई है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here