पश्चिम बंगाल के बाद अब उत्तराखंड में विवादित पोस्ट को लेकर सांप्रदायिक तनाव

0

पश्चिम बंगाल में फेसबुक पर पैगम्बर मुहम्मद को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद वहां पर दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा अभी शांत भी नहीं हुई है कि वहीं दूसरी और अब उत्तराखंड में सोशल मीडिया पर जारी एक विवादित पोस्ट की वजह से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है।

सांप्रदायिक तनाव
PHOTO- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड के गढ़वाल जिले के सतपुली इलाके में सांप्रदयिक तनाव उस समय हुआ जब रविवार (9 जुलाई) को बजरंग दल और कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एक सब्जी की दुकान में तोड़फोड़ की। कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर एक नाबालिग लड़के पर केदारनाथ मंदिर की ‘आपत्तिजनक’ फोटो फेसबुक पर पोस्ट करने को लेकर उसके परिवारवालों की दुकान में हंगामा किया।

Also Read:  केजरीवाल की PM मोदी से 'अपील, कहा - पाक के उन दावों को ग़लत साबित कीजिए की भारतीय सेना ने कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया

वहीं दूसरी और मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत हरकत में आई पुलिस ने स्थिति पर समय से काबू पा लिया और साथ ही इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है।

Also Read:  अखिलेश सरकार ने 20 करोड़ बेरोजगारी भत्ता बांटने के लिए आयोजन कार्यक्रम में कुर्सियां और नाश्ते-पानी पर खर्च किए थे 15 करोड़

ख़बरों के मुताबिक पुलिस का कहना है कि, हम उस शख्स को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं कि जिसने असल में केदारनाथ मंदिर की भड़काऊ फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। साथ ही स्थिति को सामान्य बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि, हाल ही में पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में सांप्रदायिक तनाव की घटना सामने आई और यह मामला अभी तक शांत नहीं हुआ है। फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर तीन जुलाई को बादुरिया में दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी। फेसबुक पर यह पोस्ट लगाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read:  UP विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण के बाद चौंकाने वाले विश्लेषणो पर रिफत जावेद का फेसबुक लाइव

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here