कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मैडल जीतने वाला करोड़ों रुपये के ड्रग्स के साथ गिरफ्तार

0

आज के समय में देश के अधिकतर युवा ड्रग्स के नशे में आदि होते जा रहे है। दिल्ली पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय एथलीट को ड्रग्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके साथ उसके दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनके पास से 25 किलो से ज्यादा की ‘म्याऊ-म्याऊ’ ड्रग्स बरामद की है, जिसकी कीमत करीब 50 करोड़ है। पकड़े गये सभी आरोपी दिल्ली के रहने वाले हैं और यहीं से देश के बड़े शहरों में ड्रग्स का कारोबार किया करते थे।

कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मैडल जीतने वाला
फाइल फोटो

तस्करों की पहचान अमनदीप, हरप्रीत सिंह और हरमीत सरनाम के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक 11 फरवरी को स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि अमनदीप सिंह अपने साथियों के साथ ड्रग्स की खेप लेने के लिए मुंबई जा रहा है और 15 फरवरी को सुबह दादर-अमृतसर एक्सप्रेस से नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगा। स्पेशल सेल की टीम ने अमनदीप को उसके साथी हरप्रीत के साथ नई दिल्ली स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से 50 करोड़ की ड्रग्स बरामद हुई। पूछताछ में पता चला की गैंग का सरगना दुबई में बैठा कैलाश राजपूत है, जो दुबई से ड्रग्स शिप से मुंबई भेजता है।

आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पकड़ी गई ड्रग्स की खेप दिल्ली, मुम्बई जैसे महानगरों में रेव पार्टी में उपयोग किये जाते हैं। इस ड्रग की रेव पार्टियों में खासी डिमांड रहती है। पुलिस का कहना है कि जुलाई 2016 में 14 किलो ‘म्याऊ-म्याऊ’ के साथ नौ लोगों को गिरफ्तार किया था, अब इस नए मामले में बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि, आरोपी हरप्रीत सिंह प्रसिद्ध एथलीट है जिसने कई ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वह भारत के लिए 2004 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में सिल्वर पदक और सैफ खेल 2006 कोलंबो (श्रीलंका) में कांस्य पदक भी जीत चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here