राष्ट्रीय महिला आयोग ने पत्नी की पिटाई करने वाले IPS अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखा पत्र

0

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर उस वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जो वायरल हुए एक वीडियों में पत्नी की पिटाई करता और अपशब्द कहता नजर आ रहा है।

पुरुषोत्तम शर्मा

वीडियो में मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (अभियोजन) पुरुषोत्तम शर्मा अपनी पत्नी की पिटाई करते हुए देखे जा रहे हैं और उनकी पत्नी प्रतिरोध करते दिख रही हैं। खबरों के मुताबिक, इस पुलिस अधिकारी के कथित विवाहेत्तर संबंध को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इस वीडियो का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए रेखा शर्मा ने कहा कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा कथित तौर पर इस अपराध को अंजाम दिया जाना महिला आयोग के लिए गंभीर चिंता का विषय है।

चौहान को लिखे पत्र में कहा, ‘‘मैं आपसे आग्रह करती हूं कि इस मामले में दखल दें और आगे ऐसे अपराधों को होने से रोकने के लिए संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करें।’’ मुख्यमंत्री ने कहा है कि वीडियो सामने आने के बाद इस अधिकारी को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

वीडियो वायरल होने के बाद शर्मा ने सफाई दी है और इसे पारिवारिक विवाद बताते हुए कहा, मैंने कोई क्राइम नहीं किया है। ये मेरे और मेरी पत्नी के बीच का यह पारिवारिक मामला है। अगर वह मुझसे इतने नाराज हैं तो मेरे साथ क्यों रहती हैं। मेरे पैसे का इस्तेमाल क्यों करती हैं? मेरे पैसों पर विदेश यात्राएं क्यों करती हैं? यह मेरा पारिवारिक मामला है, इसे मैं खुद सुलझा लूंगा, मैं मेरी पत्नी से लगातार संपर्क में हूं, मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं कि यह मामला सुलझा लिया जाए। यह सेल्फ डिफेंस के तहत झूमा-झटकी का मामला है। मैंने कोई मारपीट नहीं की है, सिर्फ धक्का-मुक्की और झूमा झटकी हुई है।

राज्य के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का कहना है कि अगर वीडियो सही है तो मामला गंभीर है और निश्चित रुप से कार्रवाई होनी चाहिए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है। वीडियो को शेयर करते हुए लोग वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा की जमकर आलोचना कर रहे है, इसके साथ ही कुछ लोग सरकार से शर्मा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here