राजनेताओं को शर्मसार करता इस स्टैंडअप कॉमेडियन का वीडियो वायरल, मेघालय के खदान में फंसे मजदूरों के प्रति उदासीनता पर मीडिया को दिखाया आईना

0

मेघालय की एक गैर कानूनी कोयला खदान में 15 मजदूरों को फंसे करीब एक महीना होने जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बचाव के काम में कुछ तेजी आई है, लेकिन अब तक कोई सफलता मिलती नजर नहीं आ रही। इस खदान में बीते 13 दिसंबर से 15 मजदूर फंसे हुए हैं। ये खदान मेघायल की राजधानी शिलांग से 130 किलोमीटर दूर है। उन तक पहुंचने के लिए आर्मी, नेवी और एनडीआरएफ की टीमें पुरजोर कोशिश कर रही हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है।

मजदूरों के प्रति भारतीय मीडिया और हमारे राजनेताओं की उदासीनता से निराश मेघालय के एक कॉमेडियन ने एक पावरफुल वीडियो के जरिए शर्मसार कर दिया है। इस कॉमेडियन का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। खदान में फंसे मजदूरों के प्रति उदासीनता पर कॉमेडियन अभिनीत मिश्रा ने अपने वीडियो के जरिए भारतीय मीडिया को आईना दिखाने की कोशिश की है।

मिश्रा ने अपने वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित दिल्ली में राष्ट्रीय मीडिया की तीखी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि मीडिया मजदूरों की परवाह नहीं कर रहा है, बल्कि उनके लिए राहुल गांधी ने मोदी जी को गले क्यों लगाया? तैमूर अली खान ने क्या किया? उन्होंने कहा कि मोदी जी इस क्षेत्र का दो बार दौरा कर चुके हैं। वह असम गए थे, लेकिन मेघालय में नहीं आए जहां इतनी बड़ी त्रासदी हुई है। कॉमेडियन कांग्रेस अध्यक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में 20 विधायक होने के बावजूद राहुल गांधी अपना काम नहीं कर रहे हैं।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि खदान का कोई खाका नहीं होने के कारण मेघालय में फंसे 15 खनिकों को बचाने में दिक्कतें आ रही हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मेघालय सरकार से गुरुवार को कहा कि 13 दिसंबर से अवैध कोयला खदान में फंसे 15 मजदूरों को निकालने के लिए अब तक उठाए गए कदमों से वह संतुष्ट नहीं है। मेघालय के पूर्वी जयंतिया पर्वतीय जिले में पहाड़ी के शीर्ष पर स्थित इस खदान में पास की लितेन नदी का पानी भर गया था जिसके बाद खदान में काम कर रहे मजदूर अंदर ही फंस गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here