कोल्डप्ले के लीड सिंगर ने किया तिरंगे का अपमान, NCP नेता ने भाजपा और शिवसेना पर लगाया भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

0

NCP लीडर नवाब मलिक ने मुम्बई में हुए कोल्डप्ले के कॉन्सर्ट का एक विडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बैंड के मुख्य गायक क्रिस मार्टिन ने तिरंगे को अपनी पैंट के पीछे अटका रखा है।

वीडियो में कोल्डप्ले के लीड सिंगर क्रिस मार्टिन कथित तौर पर तिरंगे का अनादर करते दिख रहे हैं। एनसीपी नेता ने जहां सिंगर क्रिस मार्टिन से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की वहीं भाजपा व शिवसेना नेताओं पर भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया, क्योंकि ये नेता भी कार्यक्रम के दौरान वहां मौजूद थे।

Also Read:  "मोदी की योजना तानाशाही फैसले के असफल प्रयोगों के अलावा कुछ भी नहीं"
कोल्डप्ले
Photo courtesy: indian express

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “एक बार फिर ब्रिटिशों ने हमारे देश और देश के लोगों का अपमान किया। इस हरकत के लिए क्रिस मार्टिन और कोल्डप्ले की कड़ी निंदा की जानी चाहिए।” बता दें कि मुंबई में शनिवार को बांद्रा-कुर्ला कांप्लेक्स के

जनसत्ता की खबर के अनुसार, एमएमआरडीए मैदान में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल इंडिया का आयोजन किया गया। समारोह में कई प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय एवं भारतीय हस्तियों ने प्रस्तुति दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फेस्टिवल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया।

Also Read:  कुलभूषण मामले पर रॉबर्ट वाड्रा का केंद्र सरकार पर निशाना, कहा- पाकिस्तान से निपटने में फेल है मोदी सरकार
Congress advt 2

आपको बता दे कि फ्लैग कोड ऑफ इंडिया के तहत तिरंगे की यूनिफॉर्म बनाकर पहन लेना गलत है। अगर कोई शख़्स कमर के नीचे तिरंगा बनाकर कोई कपड़ा पहनता है तो यह तिरंगे का अपमान है। तिरंगे को कमर के नीचे नहीं किया जा सकता है।

दिलचस्प बात यह है कि राज्य सरकार अपनी नीतियों को बढ़ावा देने और अपने लक्ष्यों को उजागर करने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती है। ग्लोबल फेस्टिवल इंडिया एक ऐसा फेस्ट है जो पूरे देश में सामाजिक बदलाव लाने वालों को पुरस्कृत और प्रोत्साहित करता है।

Also Read:  RBI जल्द जारी करेगा 1 रुपये का नया नोट, पुराने नोट भी चलते रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here