कोबरापोस्ट ने 31000 करोड़ रुपये के घोटाले का कर रहा है खुलासा, देखिए लाइव

1

मशहूर खोजी वेबसाइट कोबरापोस्ट आज यानी मंगलवार (29 जनवरी) को 31,000 करोड़ रुपये के घोटाले का खुलासा कर रहा है। बता दें कि कोबरापोस्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कुछ दिन पहले ही इस खुलासे के बारी में जारी दी है। जिसके बाद से ही लोग लोग यह जानने को व्याकुल हो गए कि आखिर ये क्या खुलासा है। बताया जा रहा है कि यह खुलासा बैंक फर्जीवाड़ा को लेकर है।

कोबरापोस्ट यह खुलासा ऐसे समय कर रहा है जब कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में बैंकिंग क्षेत्र के के.वी.कामत तथा अन्य को पूछताछ के लिए नामजद किया है। सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है।

एजेंसी ने चंदा कोचर के कार्यकाल के दौरान बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रूपए के कर्ज को मंजूरी देने में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के सिलसिले में यह मामला दर्ज किया है। हालांकि, इस मामले केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा एजेंसी पर निशाना साधने के एक दिन बाद ही चंदा कोचर के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर दस्तखत करने वाले अधिकारी का तबादला कर दिया गया है।

Posted by Janta Ka Reporter on Tuesday, January 29, 2019

आपको बता दें कि कोबरापोस्ट ने इससे पहले ‘ऑपरेशन 136: पार्ट- 2’ नाम के अपने स्टिंग ऑपरेशन में कई सनसनीखेज खुलासा किया था। कोबरापोस्ट ने अपने स्टिंग ऑपरेशन में देश के तमाम बड़े-बड़े मीडिया समूहों का काला चिट्ठा खोलकर रख दिया था। वेबसाइट ने अपने स्टिंग में इस बात का पर्दाफाश किया है कि किस तरह देश के कई बड़े-बड़े और दिग्गज मीडिया समूह पैसे लेकर किसी के पक्ष या विपक्ष में खबरें चलाने के लिए तैयार हैं।

ऑपरेशन 136 को दो भागों में दिखाया गया था। पहला भाग 26 मार्च को जारी किया गया और दूसरा 25 मई 2018 को। दूसरी तहकीकात के जारी होने से महज़ एक दिन पहले ही दैनिक भास्कर समूह ने कोर्ट से अपनी स्टोरी के प्रसारण पर स्टे ले लिया। मामला दिल्ली हाई कोर्ट के अधीन होने की वजह से कोबरापोस्ट ने तब दैनिक भास्कर समूह की तहकीकात नहीं दिखाई। लेकिन 28 सितंबर 2018 को कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद कोबरापोस्ट ने इस तहकीकात को जारी कर दिया।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here