VIDEO: प्‍यास से बेहाल किंग कोबरा सांप को पानी पिलाता वीडियो हुआ वायरल

0

कर्नाटक में गर्मी के कहर से सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि जानवर भी प्रभावित हो रहे हैं। कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ा जिले के कइगा में गर्मी और सूखे की मार का एक अनोखा उदाहरण देखने को मिला है। दरअसल, इस गांव में किंग कोबरा सांप को बोतल से पानी पिलाने का एक वीडियो सामने आया है। यह वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया है।

हालांकि, कोबरा सांप को देखने के बाद अमूमन लोग भाग जाते हैं या साहस जुटाकर उसे मारने की कोशिश करते हैं। लेकिन कर्नाटक में लोग और पुलिस वालों ने इंसानियत दिखाते हुए प्यासे किंग कोबरा को पानी देकर उसकी प्यास बुझाई। कोबरा के प्रति दया दिखाने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

28 मार्च को यूट्यूब पर अपलोड किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक करीब 18 लाख बार देखा जा चुका है। लोगों का कहना है कि सूखे के दौरान एक कोबरा प्‍यास के मारे बुरी तरह बेहाल होकर पानी की तलाश में गांव में दाखिल हो गया।

लेकिन आश्‍चर्य की बात है कि लोगों ने उसे मारने के बजाय उसकी समस्‍या को समझा और उसे पानी भी पिलाया। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि 12 फीट लंबे इस किंग कोबरा को पुलिसवाले बोतल से पानी पिला रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब एक पुलिसकर्मी ने बोतल को प्यासे कोबरा के मुंह के पास झुकाया तो वह बिना हिले-डुले पानी पीना शुरू कर दिया। हालांकि, कोबरा के किसी भी अटैक से बचने के लिए पुलिसवाले ने दूसरे हाथ में एक छड़ी ले रखी थी, ताकी किसी भी अपात स्थिति से निपटा जा सके। वहीं एक अन्य शख्स ने सांप को पीछे से पकड़ रखा था।

(देखें वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here