Coal Scam में CBI के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने ली है बड़ी रकम की रिश्वत

0

सीबीआई के एक इन्वेस्टिगेशन आॅफिसर ने बिना अपना नाम बताए अपने ही विभाग के लोगों को कटघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया है कि कोल स्कैम से जुड़े कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने बड़ी रकम घूस के तौर पर ली है। एजेंसी के डायरेक्टर अनिल सिन्हा को लिखे इस पत्र से पता चलता है कि विभाग के अंदरूनी मामले में संेध लगाने वालो की पहुंच कहां तक हो सकती है।
51999697
सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में हो रही कोयला घोटाले की सीबीआई जांच पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। सीबीआई के ही एक इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर ने एजेंसी के डायरेक्टर अनिल सिन्हा को पत्र लिखकर खुलासा किया है कि इस मामले में की जांच से जुड़े कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने बड़ी रकम घूस के तौर पर ली।

Also Read:  स्पेशल सेल की कार्रवाई से गृह मंत्रालय नाराज़, स्पेशल सेल ने इस ऑपरेशन को बढ़-चढ़ाकर दिखाया: गृह मंत्रालय

जनसत्ता की खबर के अनुसार पत्र लिखने वाले ने अपने नाम की जगह खुद को “Honest IOs, CBI” लिखा है। आरोप है कि सीबीआई के कुछ वरिष्ठ अधिकारी कंपनियों को बचाने के लिए अलग-अलग इन्वेस्टिगेशन ऑफिसरों को केस कमजोर करने के लिए कह रहे हैं। इसके बदले में वे मोटी रकम घूस के तौर पर ले रहे हैं।

इंडियन एक्सप्रेस को मिली जानकारी के अनुसार, तीन पेज का यह पत्र मार्च 2016 के अंत में सीबीआई के पास पहुंचा था। इस पत्र के बारे में जब इंडियन एक्सप्रेस ने जानकारी मांगी तो सीबीआई प्रवक्ता ने जवाब दिया, ‘सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार सीबीआई कोयला घोटाले की जांच से जुड़ी कोई भी सूचना नहीं दे सकती है।’

Also Read:  फिलीपींस के राष्ट्रपति ने दी 'मां की गाली', बराक ओबामा ने द्विपक्षीय वार्ता रद्द की

हालांकि, सीबीआई के कुछ सूत्रों ने पत्र मिलने की बात की पुष्टि की है और बताया कि डायरेक्टर अनिल सिन्हा को यह पत्र अप्रैल में मिला। पत्र में 24 केसों का जिक्र है। सूत्रों का कहना है कि संभवत: यह पत्र एक ही शख्स ने लिखा है। ऐसा लग रहा है कि जो आरोप वह लगा रहा है, वैसा अनुभव उसके साथ हुआ है।

Also Read:  शक की वजह से पति ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं की मदद लेकर पत्नी के मुस्लिम मित्र को जमकर पिटवाया

केन्द्र सरकार ने भष्ट्राचार के खिलाफ एक बड़ी मुहिम शुरू की हुई है। इस तरह के पत्र के आने के बाद अब एक महत्वपूर्ण विभाग पर आंच आने की सम्भावना नजर आती है। ऐसे में अब ये देखना भी बेहद खास होगा कि सीबीआई डायरेक्टर अनिल सिन्हा का इस आरोप का क्या रियेक्यशन होगा वो इस बात की सत्यता को अनिल सिन्हा किस प्रकार से प्रमाणित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here