श्रीलंका दौर से पहले नियुक्त किया जाएगा नया कोच, BCCI ने माना- नहीं करा सके कुंबले-कोहली में सुलह

0

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी राजीव शुक्ला ने बुधवार(21 जून) को कहा कि बोर्ड अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच मतभेदों को सुलझाने में नाकाम रहा, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि नया कोच भारत के अगले साल के श्रीलंका दौरे से पहले नियुक्त किया जाएगा।शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई ने यह मसला सुलझाने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए। कार्यवाहक सचिव और सीईओ ने कुंबले और कोहली के साथ इस मामले पर विस्तार से चर्चा की। बोर्ड ने सीओए के चेयरमैन (विनोद राय) से भी मशविरा किया।

उन्होंने कहा कि मसला सुलझाने के लिये प्रयास किये गये, लेकिन आखिर में कोई परिणाम नहीं निकला और कुंबले ने हटने का फैसला किया। शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई कुंबले को भविष्य के लिये शुभकामनाएं देता है। इस बीच बीसीसीआई ने टीम के लिये नया कोच रखने का फैसला किया है। श्रीलंका दौरे से पहले कोच नियुक्त कर लिया जाएगा और यह भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ कोच होगा।

शुक्ला से जब पूछा गया कि क्या केवल विराट कोहली ने ही कुंबले का कोच के रूप में विरोध किया तो उन्होंने कहा कि ये सब अटकलबाजियां हैं। मैंने पहले ही कहा कि कभी कभार कुछ मतभेद हो जाते हैं और बीसीसीआई ने उन्हें सुलझाने के लिये अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किए, लेकिन कई बार चीजें काम नहीं करती।

शुक्ला ने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि आप किसी के साथ अच्छी तरह से नहीं मिलजुल पाते। उन्होंने आगे कहा कि केवल कप्तान को ही महत्व नहीं दिया गया। हमने हर किसी को महत्व दिया। कई बार मतभेद पैदा हो जाते हैं। वे भी इंसान हैं। बता दें कि विराट कोहली से जारी विवाद के बीच अनिल कुंबले ने मंगलवार(20 जून) को भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफे के बाद अनिल कुंबले ने स्वीकार किया कि भारत के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने का कारण कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेद थे और उन्होंने दावा किया कि गलतफहमी सुलझाने के प्रयास के बावजूद उनकी साझेदारी अस्थिर हो गई थी।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here