गाजियाबाद: CM योगी के स्वागत में भाजपाइयों ने तिरंगे से ऊपर लगाया पार्टी का झंडा

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार(18 नवंबर) को एक जनसभा को संबोधित करने के लिए राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद पहुंचे थे। उनकी जनसभा के दौरान घंटाघर के जवाहर गेट पर राष्ट्रध्वज का अपमान देखने को मिला।

दरअसल, घंटाघर पर लगे तिरंगे के डंडे से ही सटाकर किसी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का झंडा कथिततौर पर तिरंगे से ज्यादा ऊंचाई पर लगा दिया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है। बता दें कि, शहर के एतिहासिक घंटाघर गेट की चोटी पर शुरू से ही राष्ट्रीय ध्वज लहराता है। लेकिन, शनिवार को किसी ने तिरंगे से भी ऊंचा बीजेपी का झंडा लगा दिया।

ख़बरों के मुताबिक, इस मामले में बीजेपी के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा है कि किसी कार्यकर्ता ने अति उत्साह में ऐसा कर दिया है, इसके लिए वह खुद भी काफी शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्र का सम्मान सर्वोपरि है। अजय शर्मा का कहना है कि इसकी जानकारी उन्हें सीएम की सभा के बाद मिली थी।

तुरंत कार्यकर्ताओं को निर्देश देकर पार्टी के झंडे को उतारा गया है। उन्होंने कहा कि इसकी जांच कराई जा रही है। जिस भी व्यक्ति के द्वारा यह किया गया है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इस मामले को लेकर जिले के एसएसपी का कहना है कि मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और जांच कर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, देश के राष्ट्रीय ध्वज से ज्यादा ऊंचाई पर बीजेपी का झंडा फहराने की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है।

बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि जब इस तरह से बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने तिरंगे का अपमान किया हो। इससे पहले भी दूसरे मौकों पर ऐसी घटना सामने आ चुकी है। इससे पहले जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार(13 सितंबर) को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आबे का स्वागत किया।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि शिंजो आबे के स्वागत में अहमदाबाद की सड़कों पर देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा और जापान के राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) का झंडा लगाया गया है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के कौशांबी में बीजेपी कार्यालय पर 15 अगस्त को फहराए गए झंडे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें बीजेपी का झंडा ऊपर और तिरंगा नीचे देख यूजर्स ने जमकर पार्टी की खिंचाई की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here