VIDEO: पीएम मोदी की राह चले CM योगी आदित्‍यनाथ, संत कबीर की मजार पर टोपी पहनने से किया इनकार

0

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले बुधवार (27 जून) को तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो वायरल हो गया है। वायरल वीडियो के मुताबिक संत कबीर की मजार पर पहुंचे सीएम योगी को जब मजार के संरक्षक ने टोपी पहनानी चाही तो उन्होंने साफ मना कर दिया।बता दें कि इससे पहले साल 2011 में गुजरात के मुख्यमंत्री (वर्तमान प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी ने अपने तीन दिन के सद्भावना उपवास के दौरान एक मुस्लिम मौलाना की ओर से दी गई टोपी नहीं पहनी थी।

PHOTO: ABP NEWS

दरअसल, पीएम मोदी के दौरे से पहले बुधवार को सीएम योगी संत कबीर नगर के मगहर में कबीर की मजार पर पहुंचे और वहां तैयारियां का जायजा लिया। इस दौरान मजार के एक मौलवी ने सीएम योगी को टोपी पहनाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मौलवी का हाथ पकड़कर टोपी पहनने से साफ तौर पर इनकार कर दिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है।

इस वीडियो में सीएम योगी जैसे ही समाधि के पास पहुंचे हैं, वे अपना हाथ जोड़कर प्रणाम करते दिख रहे हैं, तभी एक खादिम उन्हें टोपी पहनाना चाहते हैं और वे टोपी लेकर सीएम योगी के माथे की ओर ले जाते हैं, लेकिन सीएम फौरन  दोनों हाथ आगेकर टोपी पहनने से इंकार कर देते हैं। इसके बाद खादिम हाथ में टोपी लेकर खड़े रहते हैं, सीएम योगी टोपी को छूते हैं, इसके बाद खादिम टोपी को रख देते हैं।

ABP न्यूज के मुताबिक, हालांकि बाद में संरक्षक खादिम हुसैन ने पूरे विवाद पर सफाई भी दी। विवाद के बाद कबीर की मजार के संरक्षक खादिम अंसारी ने कहा विवाद की कोई वजह नहीं है। सीएम योगी ने कहा मैं टोपी नहीं पहनना चाहता और उन्होंने मुस्कुरा कर टोपी लौटा दी।

बता दें कि पीएम मोदी कुछ देर पहले ही लखनऊ पहुंचे हैं और यहां से वो संत कबीरनगर के लिए रवाना होंगे। सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक ने गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी की अगवानी की। प्रधानमंत्री संत कबीर नगर में ‘संत कबीर अकादमी‘ की आधारशिला रखेंगे और मगहर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी संत कबीर दास की 500वीं पुण्यतिथि पर उनकी परिनिर्वाण स्थली पर जाकर उनकी मजार पर चादर चढ़ाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसे बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रचार की शुरूआत के रूप में देख रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here