CM बनने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंच कर योगी आदित्‍यनाथ ने किए रामलला के दर्शन

0

अयोध्या में बाबरी मस्जिद गिराए जाने के मामले में मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और लालकृष्‍ण आडवाणी जैसे नेताओं पर आरोप तय होने के महज 24 घंटे के भीतर ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार बुधवार (31 मई) को अयोध्या के दौरे पर है और सीएम योगी हनुमान गढ़ी पहुंचे और उन्होंने वहां पर पूजा अर्चना की और यहां से अयोध्या में रामजन्म भूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन किए।

रामलला
PHOTO- ANI

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या दौरे को देखते हुए फैजाबाद जिले में जबरदस्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि योगी आदित्यनाथ खुद एक रामभक्त हैं और वे पहले भी कई बार अयोध्या जा चुके हैं। राममंदिर का मुद्दा बीजेपी के लिए शुरू से ही बड़ा अहम सियासी दांव रहा है। इसलिए इस यात्रा को लेकर प्रदेश की राजनीति में भी काफी हलचल मची हुई है।

सीएम योगी का अयोध्या से भी एक गहरा संबंध है। दरअसल गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैद्यनाथ सीएम योगी के गुरू हैं। महंत अवैद्यनाथ राम जन्मभूमि न्यास के सदस्य रहे हैं। यह न्यास भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए गठित किया गया था।

इतना ही नहीं महंत अवैद्यनाथ न्यास के अध्यक्ष महंत रामचंद्र परमहंस के अच्छे मित्र भी थे। इन्ही के साथ सीएम योगी पहले आयोध्या जा चुके हैं। इसलिए सीएम के इस दौरे को विशेष रूप से देखा जा रहा है। गौरतलब है कि, इससे पहले साल 2002 में राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए रामलला के दर्शन किए थे। ऐसे में पिछले 15 वर्षों के दौरान किसी मुख्यमंत्री के इस पहले अयोध्या दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

अयोध्या में सीएम योगी सबसे पहले हनुमानगढ़ी पहंचे जिसके बाद राम जन्मभूमि और फिर राम की पौड़ी और सरयू नदी जाएंगे। इसके बाद यूनिवर्सिटी में पार्टी के पदाधिकारियों से चर्चा भी करेंगे। अन्य और कार्यक्रमों में शामिल होकर सीएम शाम को वापसी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here