यूपी: किसानों को CM योगी की सलाह, बोले- ‘गन्ने से होती है डायबिटीज, कोई और फसल उगाएं’

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (11 सितंबर) को राज्य के किसानों को सलाह देते हुए कहा कि वे अब गन्ना के अलावा और भी फसलें उगाने की आदत डालें। सीएम योगी ने किसानों से गुजारिश करते हुए कहा कि अन्य फसलें भी बोइए, दिल्ली का बाजार पास है। वैसे भी लोग शुगर के कारण बीमार होते जा रहे हैं। इसके साथ ही सीएम योगी ने चीनी मिल मालिकों को गन्ना किसानों के बकाए का अक्टूबर तक भुगतान करने की चेतावनी दी है।

@CMOfficeUP

बागपत में दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपको (किसानों) गन्ने के अलावा अन्य दूसरी फसलें भी उगाने की आदत डालनी चाहिए, क्योंकि दिल्ली का बाजार आपके पास है। आप लोग इन दिनों बहुत ज्यादा गन्ने का उत्पादन कर रहे हैं कि बहुत लोगों को शुगर (डायबिटीज) हो जा रहा है।किसानों को सब्जियां भी उगानी चाहिए क्योंकि दिल्ली में सब्जियों के लिए बड़ा बाजार है।

सीएम योगी और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली-सहारनपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का शिलान्यास करने बागपत पहुंचे थे। वैदिक इंटर कालेज, बड़ौत में दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के शिलान्यास समारोह में योगी ने कहा कि हमने प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के शहर के साथ ही गांव में पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की है। इससे पहले बीएसपी तथा एसपी की सरकारों में बिजली देने में भेदभाव किया जाता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीब तथा किसान को मुख्यधारा में लाना ही राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि चीनी मिलों ने अगर 15 अक्टूबर तक इनका भुगतान नहीं किया तो मिल मालिकों पर डंडा भी चलेगा। योगी ने कहा, ‘प्रदेश में कांग्रेस, एसपी, बीएसपी ने जाति के आधार पर समाज को बांटा है। हमने सभी को अपना पर्व मनाने की आजादी दी है। कांवड़ यात्रा भी बाधा रहित निकली और कांवडिय़ों पर जमकर फूल भी बरसे।’

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि सपा सरकार एनओसी नहीं दे रही थी। उन्होंने हाईवे के बारे में बताते हुए कहा कि पहले फेज में यह हाईवे अक्षरधाम से लोनी तक बनेगा। दूसरे में बागपत से शामली तक और तीसरे फेज में सहारनपुर तक बनेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांचवे साल तक दो लाख किलोमीटर सड़कें बन जाएंगी।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here