CM योगी ने कहा- ऐसा न हो कि लोग बच्चों को भी सरकार भरोसे छोड़ दें, लोग बोले- आप भरोसे लायक हैं क्या?

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में नवजातों की मौत सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मेडिकल कालेज में सिर्फ अगस्त महीने के दौरान अब तक 290 बच्चों की मौत हो चुकी है। इस बीच सीएम योगी ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे विपक्षी पार्टियां बीजेपी सरकार के खिलाफ राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

communal statement
फाइल फोटो- यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

दरअसल, बुधवार(30 अगस्त) को लखनऊ के कार्यक्रम में लोगों द्वारा जिम्मेदारियों से भागने की आदत पर तंज कसते हुए कहा कि मुझे लगता है कहीं ऐसा ना हो कि लोग अपने बच्चों के दो साल के होते ही सरकार के भरोसे छोड़ दें, सरकार उनका पालन पोषण करे।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, सीएम योगी ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कहीं ऐसा न हो कि लोग अपने बच्चे दो साल के होते ही सरकार के भरोसे छोड़ दें। सरकार उनका पालन पोषण करे।’ उन्होंने आगे आम नागरिकों की जिम्मेदारी का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘मीडिया कहता है कि फलानी जगह कूड़ा पड़ा है। हम लोग मानते हैं सरकार की जिम्मेदारी है। लगता है सारे जिम्मेदारियों से मुक्त हो गए हैं।’

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार ने 1000 करोड़ रुपए स्टार्टअप फंड के लिए आवंटित किए हैं। उन्होंने कहा कि सिडबी (SIDBI) के साथ मिलकर 15 सितंबर से इस योजना की शुरुआत की जाएगी, जिससे युवाओं को रोजगार मुहैया कराने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमने शिक्षा को सिर्फ अक्षर ज्ञान तक सीमित कर दिया। यदि ऐसा न हो तो नौकरी का संकट न हो।

मीडिया में सीएम का यह बयान आते ही सोशल मीडिया पर लोग तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले तीन दिनों (27, 28 और 29 अगस्त) के दौरान 61 मासूम बच्चों की मौत हो गई है।

देखिए, सोशल मीडिया पर लोगों ने कैसे जताई नाराजगी:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here