उत्तर प्रदेश: आगरा पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, ताजमहल का करेंगे दीदार

0

दुनिया के सात अजूबों में शुमार भारत की धरोहर ताजमहल को लेकर जारी सियासी घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार(26 अक्टूबर) को आगरा पहुंचे है। सीएम योगी थोड़ी देर में ताजमहल भी जाएंगे और लगभग आधे घंटे तक वहां पर रहेंगे और साथ के ही शाहजंहा पार्क जाएंगे। सीएम योगी यहां पर सफाई अभियान में भी हिस्सा लेंगे।

आगरा
फोटो- ANI

ख़बरों के मुताबिक, ताजमहल के परिसर में प्रवेश ये पहले योगी ताजमहल के पश्चिमी द्वार के पास बनी पार्किंग में झाड़ू लगाकर स्वच्छ भारत अभियान का संदेश देंगे। झाड़ू लगाने के बाद सीएम योगी शाहजहां पार्क का दौरा करेंगे और शाहजहां पार्क में पर्यटकों के लिए वॉक वे का भी शिलान्यास करेंगे।

बता दें कि, ताज महल पर पिछले कई दिन से जारी विवादों के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम के इस दौरे पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इशारों मे ही चुटकी ली।

बता दें कि, सीएम योगी के दौरे से पहले कुछ हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सोमवार(23 अक्टूबर) को ताजमहल परिसर में पहुंचकर वहां शिव चालीसा का पाठ पढ़ना शुरू कर दिया था। इसके बाद मौके पर मौजूद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने सभी को पकड़ लिया। लेकिन बाद में लिखित माफीनामा लेने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here