मध्य प्रदेश: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा, जानें किसको मिला कौन सा मंत्रालय

0

अपने पांच सदस्यीय मंत्रिपरिषद का गठन मंगलवार को करने के एक दिन बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार (22 अप्रैल) को इन पांचों मंत्रियों को उनके विभागों का आवंटन कर दिया है।

शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने अपने विश्वासपात्र एवं वरिष्ठ मंत्री नरोत्तम मिश्रा को कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ-साथ गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को जारी एक वीडियो में यह बात कही है।

वहीं, तुलसी सिलावट को जल संसाधन विभाग सौंपा है, जबकि गोविन्द सिंह राजपूत को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के साथ-साथ सहकारिता विभाग की जिम्मेदारी दी है। कमल पटेल को किसान कल्याण एवं कृषि विकास का जिम्मा सौंपा गया है, जबकि मीना सिंह को आदिम जाति कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी है।

चौहान ने कहा कि इन पांचों मंत्रियों को उनसे जुड़े विभागों के साथ-साथ कोविड-19 से जुड़ी अन्य जिम्मेदारियां भी दी गई हैं। अपने पांच सदस्यीय मंत्रिपरिषद का मंगलवार को गठन करने के कुछ ही घंटों बाद कल मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना वायरस की महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए इन पांचों मंत्रियों को प्रदेश के दो-दो संभागों का प्रभार भी दिया है।

उन्होंने कहा, ”नरोत्तम मिश्रा को भोपाल एंव उज्जैन संभाग, तुलसी सिलावट को इंदौर एवं सागर संभाग, कमल पटेल को जबलपुर एवं नर्मदापुरम संभाग, गोविंद सिंह राजपूत को चंबल एवं ग्वालियर संभाग और मीना सिंह को रीवा एवं शहडोल संभाग का प्रभार सौंपा गया है।”

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ 23 मार्च को ली थी। वर्तमान में राज्य कोरोना महामारी से जूझ रहा है। इसी के चलते छोटे मंत्रिमंडल का गठन हुआ है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से करीब 74 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 1500 के करीब पहुंच गई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here