CM नवीन पटनायक की पार्टी BJD को चपरासी ने चंदे में दिए 1 करोड़ रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली पार्टी बिजू जनता दल (बीजेडी) को एक करोड़ रुपए का चंदा मिला है, जिसकी वजह से पार्टी सवालों के घेरे में आ गई है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि पार्टी के खाते में करोड़ों रुपये जमा कराने वाला कोई बड़ा बिजनसमैन या स्टार नही बल्की एक चपरासी है।

नवीन पटनायक
फाइल फोटो- ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी के चपरासी पूर्ण चंद्र पाढी नाम के शख्स की ओर से पार्टी को एक करोड़ रुपये दिए हैं। रिपोर्ट में बैंक के दस्तावेजों के हवाले से बताया गया है कि बीजेडी मुख्यालय में काम करने वाले पूर्ण चंद्र पाढी नाम के चपरासी ने पार्टी के खाते में एक करोड़ रुपये का चंदा जमा कराया। हालांकि, पार्टी ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

ख़बरों के मुताबिक, वहीं पिओन पाढी का कहना है कि उसने जो पैसा पार्टी के अकाउंट में डाला है वो पार्टी फंड है। इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पार्टी ने साल 2009 से पार्टी के खर्चों का ब्यौरा नहीं दिया है, जबकि ये कानून का उल्लंघन है।

ख़बरों के मुताबिक, बीजेडी प्रवक्ता प्रताप देब का कहना है कि ये मुद्दा पिछले साल ओडिशा विधानसभा में भी उठा था और इस बहस में बीजेपी-कांग्रेस के मेंबर्स ने भी हिस्सा लिया था, लेकिन गलत कुछ भी नहीं पाया गया। उन्होंने कहा सारे जरूरी कागज सार्वजनिक किए गए हैं इसके बावजूद चीफ मिनिस्टर की छवि खराब करने के लिए ये कोशिशे की जा रही हैं।

बता दें कि विपक्ष के नेता नारासिंघा मिश्रा ने पाढी से जुड़ा मुद्दा उठाया था और उस पर आरोप लगाया कि उसने एक दिन में पार्टी के अकाउंट में 8 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। वहीं दूसरी और राज्य के कानून मंत्री अरुण साहू ने भी स्वीकारा था कि पार्टी के अकाउंट में 8 करोड़ रुपये आए हैं, लेकिन ये जाहिर नहीं किया कि ये पैसा आखिर कहां से आए थे लेकिन उन्होंने यह जरूर दावा किया था कि ट्रांजैक्शन में कोई गड़बड़ी नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here