आंध्र प्रदेशः सीएम चंद्रबाबू नायडू ने जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को बताया ‘बिहारी डकैत’

0

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर को ‘बिहारी डकैत’ कहते हुए हमला बोला है। नायडू ने कहा कि बिहारी डकैत प्रशांत किशोर ने आंध्र प्रदेश में लाखों मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से कटवा दिए। गौरतलब है कि प्रशांत किशोर को पिछले साल सितंबर में जद (यू) में शामिल किया गया था और कुछ ही हफ्ते बाद उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया गया था। इससे ऐसी अटकलें लगने लगी कि कुमार उन्हें अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने के बारे में सोच रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सोमवार (18 मार्च) को ओंगोले में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव आपराधिक राजनीति कर रहे हैं। नायडू ने आगे कहा कि वह कांग्रेस और टीडीपी के विधायकों को हथियाने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान जद (यू) उपाध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि ‘बिहारी डाकू’ प्रशांत किशोर ने आंध्र प्रदेश में लाखों वोटों को हटाया।

बता दें कि इस साल जनवरी में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने खुलासा किया था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कहने पर उन्होंने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को जदयू (JDU) का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था। नीतीश कुमार ने इस बात का खुलासा 15 जनवरी को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में किया था।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा। इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे और 23 मई को नतीजे आएंगे। चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, 11 अप्रैल को पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों की 97 सीटों के लिए मतदान होगा। तीसरे चरण में 14 राज्यों की 115 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

जबकि चौथे चरण में 29 अप्रैल को नौ राज्यों की 71 सीटों के लिए मतदान होगा। पांचवें चरण में छह मई को सात राज्यों की 51 लोकसभा सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। छठा चरण 12 मई को होगा जिसमें सात राज्यों की 59 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा जिसमें आठ राज्यों की 59 सीटों के लिए वोटिंग होगी। सभी सीटों पर मतगणना एक साथ 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here