VIDEO: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लाल कृष्ण अडवाणी से की मुलाकात, पांव भी छुए

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार (1 अगस्त) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवाणी से संसद स्थित उनके कक्ष में मुलाकात की और इसे एक ‘शिष्टाचार भेंट’ बताया। इस मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने आडवाणी के पांव भी छुए। आडवाणी के क़रीबी लोगों का कहना हैं कि ये एक रूटीन बैठक है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच बैठक करीब 20 मिनट तक चली। ममता बनर्जी ने बैठक के बाद कहा, ‘मैं लाल कृष्ण अडवाणी जी को लंबे समय से जानती हूं। मैं उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने गई थी। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।’

बीजेपी से निलंबित नेता कीर्ति आजाद भी संसद में तृणमूल कांग्रेस के कार्यालय में ममता बनर्जी से मिलने पहुंचे। इसके अलावा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने भी उनसे मुलाकात की।

कीर्ति आजाद ने मुलाकात के बाद कहा, ‘विपक्ष को एक करने के उनके प्रयास सराहनीय हैं।’ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के राजग गठबंधन के खिलाफ आज संसद में 14 विपक्षी दलों से मिलने की संभावना है।

बता दे कि ममता बनर्जी अपने तीन दिन के दौरे पर दिल्ली में हैं जहां वो आज कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगी। वहीं दूसरे विपक्षी दलों के नेताओं से भी ममता मुलाकात करेंगी।

ख़बरों के मुताबिक, ममता बनर्जी शाम पांच बजे सोनिया गांधी से उनके घर मिलने जाएंगी। शाम छह बजे कर्नाटक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से मुलाकात करेंगी। वहीं रात आठ बजे साउथ एवेन्‍यु में दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगी।

देखिए वीडियो :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here