खट्टर सरकार द्वारा बिजली की दरों में कटौती पर CM केजरीवाल का तंज, बोले- ‘हरियाणा के गांवों में बिजली आती ही नहीं है, केवल बिल आते हैं’

0

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिजली की दरों में कटौती करने की घोषणा की। खट्टर सरकार ने राज्य की जनता को राहत देते हुए बिजली के रेट 50 प्रतिशत तक कम कर दिए हैं। हरियाणा सरकार के इस सौगात पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर तंज कसते हुए कहा कि, हरियाणा के गांवों में बिजली आती ही नहीं है, केवल बिल आते हैं। साथ ही उन्होंने मांग की कि, हरियाणा में भी बिजली दिल्ली जितनी सस्ती की जाए।

सरकार

दरअसल, विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन खट्टर सरकार ने बिजली के रेट 50 प्रतिशत तक कम कर दिए हैं। राज्य में प्रति माह 200 यूनिट तक बिजली की खपत पर प्रति यूनिट अब सिर्फ 2.50 रुपये देने होंगे। पहले यह दर 4.50 रुपये प्रति यूनिट थी। वहीं, 50 यूनिट तक बिजली खपत करने वालों के लिए यह दर दो रुपये प्रति यूनिट होगी।

इसके साथ ही अब बिजली बिल भी हर महीने आएगा, पहले यह हर दो माह में आता था। नई दरें 1 अक्टूबर से लागू होंगी। हरियाणा सरकार के इस कदम से राज्य के करीब 40 लाख बिजली उपभोक्ताओं को इसका फायदा होगा।

हरियाणा सरकार के इस सौगात पर आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार(12 सितंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, “खट्टर साहिब ने हरियाणा में बिजली के दाम कम किए हैं लेकिन ये बहुत कम है। हरियाणा में भी बिजली दिल्ली जितनी सस्ती की जाए।”

केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “हरियाणा के अधिकतर गाँवों में बिजली आती ही नहीं है। केवल बिल आते हैं। दिल्ली की तरह हरियाणा के भी हर गाँव में 24 घंटे बिजली दो।”

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here