दिल्ली विधानसभा चुनाव: फ्री WiFi, सीसीटीवी और स्कूलों को लेकर अमित शाह के बयान पर सीएम केजरीवाल ने दिया जवाब

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक बयानबाजी भी तेज होती जा रही है। इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर निशाना साधा है।

दिल्ली

सीएम केजरीवाल ने अमित शाह के बयान पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने सिर्फ फ्री वाईफाई ही नहीं, बल्कि दिल्ली में बैटरी चार्जिग भी फ्री कर दी है, क्योंकि उनकी सरकार 200 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है। केजरीवाल ने अमित शाह के उस बयान पर टिप्पणी की, जो उन्होंने गुरुवार को एक प्रचार रैली के दौरान की थी।

दरअसल, इससे पहले एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने दिल्ली सरकार पर हमला किया था। भाजपा के ट्विटर हैंडल से शाह का वह बयान शेयर किया गया था। इसमें अमित शाह ने कहा था, केजरीवाल ने शहर में मुफ्त वाईफाई का वादा किया था, लेकिन वह रास्ते भर वाईफाई ढूंढ़ते आए जिससे ‘मोबाइल की बैटरी खत्म हो गई, मगर कोई वाईफाई नहीं मिला।’

केजरीवाल ने शाह के इस बयान पर कहा कि “सर, हमने फ़्री वाईफाई के साथ साथ फ़्री बैटरी चार्जिंग का भी इंतज़ाम कर दिया है।” उन्होंने कहा, “दिल्ली में 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त है।”

भाजपा के ट्विटर हैंडल से शाह का एक अन्य बयान भी शेयर किया गया था। इसमें अमित शाह ने कहा था, “जरा बताएं कि कितने स्कूल बनाए। 15 लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही थी, और कुछ ही सीसीटीवी लगाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हो।”

इसके जवाब में दिल्ली सीएम ने ट्वीट किया, “मुझे ख़ुशी है आपको “कुछ” CCTV कैमरे तो दिखाई दिए। कुछ दिन पहले तो आपने कहा था एक भी कैमरा नहीं लगा। थोड़ा समय निकालिए, आपको स्कूल भी दिखा देते हैं? मुझे बेहद ख़ुशी है कि दिल्ली के लोगों ने राजनीति बदली है जो यहां भाजपा को CCTV, स्कूल और कच्ची कालोनियों पर वोट मांगने पड़ रहे हैं।”

बता दें कि, दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होगा और परिणाम 11 फरवरी को घोषित होंगे। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है।हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here