सीएम केजरीवाल का एलान, पूरे दिल्ली में अगले महीने खोले जाएंगे वाहन फिटनेस परीक्षण केंद्र

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार (17 जुलाई) को बुराड़ी में परिवहन प्राधिकरण दफ्तर का औचक निरीक्षण किया। बड़ी संख्या में शिकायतें मिलने पर मुख्यमंत्री ने संबधित अधिकारियों को वहां काम के विकेंद्रीकरण के निर्देश दिए। साथ ही अगले महीने से पूरे शहर में वीइकल फिटनेस टेस्ट सेंटर (वाहन फिटनेस परीक्षण केंद्र) खोलने के निर्देश दिए।

delhi

मुख्यमंत्री के साथ परिवहन मंत्री कैलाश गहलौत , परिवहन आयुक्त वर्षा जोशी समेत विभाग के अन्य आला अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान सीएम केजरीवाल ने ऑटो रिक्शा चालकों और अन्य वाणिज्यिक वाहनों के मालिकों की शिकायतें सुनीं। केजरीवाल ने कहा कि यहां से शिकायतें आ रही थीं कि यहां दलालों के जरिए काम जल्दी हो जाता है, नहीं तो महीनों लगते हैं। अगले महीने से पूरे शहर में (वाहन) फिटनेस परीक्षण केंद्र खोले जाएंगे। साथ ही केजरीवाल ने यहां होने वाले कामों की सूची मांगी है आर कहा कि वह इसे पूरी तरह से विकेंद्रित करेंगे।

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक सीएम केजरीवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एक अगस्त से शहर में जितने वीइकल फिटनेस टेस्ट सेंटर खोलने की जरूत है उतने खोले जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा,’अगर 5,000 वीइकल फिटनेस टेस्ट सेंटर खोलने की जरूरत है तो इन्हें खोला जाना चाहिए।’

साथ ही उन्होंने कहा कि लंबी कतारें नहीं होनी चाहिए और भ्रष्ट अधिकारियों को दंडित किया जाएगा और यहां होने वाले काम को विकेंद्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग से बीते दस दिनों में बुराड़ी के परिवहन कार्यालय आने वाले लोगों के नाम और पते का ब्यौरा मांगा है। उन्होंने इस बात का भी ब्यौरा मांगा है कि वे किस के काम के लिए कार्यालय आए थे।

दिल्ली: बुराड़ी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी का औचक निरीक्षण करने पहुंचे मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली: बुराड़ी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी का औचक निरीक्षण करने पहुंचे मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, July 17, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here