मुंबई हमला: मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल ने 26/11 हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि

0

मुंबई में हुए 26/11 हमले में जान गंवाने वाले लोगों की याद में आज शहर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएंगा। घटना की नौवीं बरसी पर शहर की पुलिस सलामी कार्यक्रम का आयोजन करेगी। इसी बीच, आज मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने 26/11 की बरसी पर हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि रविवार (26 नवंबर) की सुबह मरीन लाइन के पुलिस जिमखाना स्थित शहीद स्मारक में मुंबई पुलिस सलामी कार्यक्रम का आयोजन किया जाएंगा। गिरगांव चौपाटी पर स्थित सहायक उपनिरीक्षक तुकाराम ओम्बले के स्मारक पर भी श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसी स्थान पर ओम्बले की सहायता से पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ लिया गया था।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, ताज होटल, गेटवे ऑफ इंडिया, कैफे लियोपोल्ड, कामा अस्पताल और सेंट जेवियर्स कॉलेज के निकट रंग भवन लेन सहित पाकिस्तानी आतंकियों ने मुंबई के जिन प्रमुख स्थानों को निशाना बनाया था, वहां हजारों लोगों के श्रद्धांजलि अर्पित करने की संभावना है।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार, केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर और किरेन रिजीजू एवं महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल विंभर सिंह बंबई स्टॉक एक्सचेंज में शहीदों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here