दिल्ली विधानसभा चुनाव: ट्विटर पर भिड़े सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक बयानबाजी भी तेज होती जा रही है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ट्विटर पर आमने-सामने आ गए हैं। सीएम केजरीवाल ने मनोज तिवारी को दिल्ली में वादा करने से पहले भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में मुफ्त बिजली और पानी की योजनाओं को लागू करने का साहस दिखाने को कहा।

अरविंद केजरीवाल

दरअसल, एक ट्वीट के जवाब में, जिसमें दावा किया गया था कि तिवारी ने कहा था कि वह सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा लागू की गई सब्सिडी को समाप्त नहीं करेंगे बल्कि इसे पांच गुना बढ़ा देंगे, इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह लोगों का मजाक उड़ाने जैसा है।

केजरीवाल से अपने ट्वीट में लिखा, “हमसे 5 गुणा सब्सिडी देंगे? मतलब? 200 यूनिट की बजाय 1000 यूनिट बिजली फ़्री देंगे? 20 हज़ार लीटर की बजाय 1 लाख लीटर पानी फ़्री देंगे? ऐसे वादों से आप जनता का मज़ाक़ बना रहे हैं। दिल्ली चुनाव के पहले किसी भी एक भाजपा शासित राज्य में लागू तो कीजिए?”

अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर पलटवार करते हुए मनोज तिवारी ने लिखा, “अरविंद केजरीवाल जी.. आप अपने 5 साल की सरकार में जो भी देने का क्लेम कर सकते हैं करें.. उसका मिनिमम 5 गुना देगी बीजेपी सरकार में आने पर फ़रवरी से ही.. आप सीधे ये बतायें कि दिल्ली की जनता को क्या दिया 5 सालो में टोटल फ़ायदा प्रति परिवार ??”

मनोज तिवारी के ट्वीट पर पलटवार करते हुए सीएम केजरीवाल ने लिखा, “हरियाणा, यूपी में आप बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सुविधाओं से प्रति परिवार कितने रुपए फ़ायदा पहुँचा रहे हैं?”

अरविंद केजरीवाल के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने लिखा, “शुक्र है जागे तो अरविंद केजरीवाल कल ही बताया था, जितना झाड़ू की सरकार पिछले 5 साल में लाभ देने का क्लेम किए है, उसका 5 गुना देगी भाजपा अब मैं आप से 10सवाल पूँछूँगा, जवाब समय से देना क्योंकि कल का जवाब आज दे रहे हो आप, ऐसे सुस्त तरीक़े से ही दिल्ली चला रहे थे, काम के सबूत देखिए।”

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी मनोज तिवारी पर तंज कसा। उन्होंने हरियाणा में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के ट्वीट को कोट करते हुए लिखा कि “भाई, मनोज तिवारी जी हरियाणा में उप मुख्यमंत्री को बिना बिजली के काम करना पड़ता है दिल्ली में आप हज़ार यूनिट फ़्री देने की फेंक रहे हैं कम से कम अपने राज्यों में बिजली तो पूरी दे दो भाजपाईयों फ़्री का सपना मत देखो “तुमसे न हो पायेगा”

राज्यसभा सांसद संजय सिंह के इस ट्वीट को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी रिट्वीट किया है।

बता दें कि, चुनाव आयोग ने सोमवार (6 जनवरी) को घोषणा की थी कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के चुनाव 8 फरवरी को होंगे और मतदान 11 फरवरी को होंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि चुनाव की अधिसूचना 14 जनवरी को जारी की जाएगी, जबकि उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी होगी।

दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को रिकॉर्ड जीत मिली थी, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर जीत प्राप्त की थी और 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी, कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

हालांकि, 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत हुई थी और वोट प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस दूसरे नंबर पर पहुंच गई थी जबकि आम आदमी पार्टी (आप) तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here