CM योगी आदित्यनाथ ने सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा खाने पर लगाया बैन

1

उत्तर प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आज(22 मार्च) एक और बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा खाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। खबरों के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ आज सचिवालय कार्यालय पहुंचे, उस दौरान सचिवालय में पान की पीक देखकर इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने फौरन यह आदेश जारी कर दिया।

आदित्यनाथ

सीएम योगी के इस आदेश के बाद यूपी में अब सरकारी दफ्तरों में अधिकारी से लेकर कोई भी कर्मचारी गुटखा और पान मसाला नहीं खा पाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम आदित्यनाथ ने पान-गुटखा खाने वाले लोगों को डांट भी लगाई। साथ ही सरकारी दफ्तरों में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर भी बैन लगा दिया गया है।

इस खबर की पुष्टि करते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि सीएम योगी ने एनेक्स का दौरा किया और सभी अधिकारियों को सरकारी भवन को स्वच्छ रखने का निर्देश दिया है। योगी ने अधिकारियों से कहा कि सरकारी भवन या दफ्तर में कोई पान मसाला नहीं खाएगा। उन्होंने सरकारी भवन में प्लास्टिक का प्रयोग न करने का निर्देश भी दिया।

बता दें कि इसके पहले सीएम आदित्यनाथ ने लोकभवन के ऑडिटोरियम में सभी वरिष्ठ अधिकारियों के के साथ मीटिंग की थी और सफाई के लिए शपथ दिलाई थी। इस शपथ में यह शर्त भी शामिल थी कि शपथ लेने वाला हर अधिकारी 100 और लोगों को शपथ दिलाएगा और हर हफ्ते 2 घंटे सफाई के लिए श्रम दान करेगा।

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here