आज रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से नहीं निकल पाएंगे आप

0

अगर आप नए साल की पार्टी के लिए 31 दिसंबर की रात को मेट्रो से कनॉट प्लेस के आसपास जाने की सोच रहें है तो ये ख़बर आपको जरूर पढ़नी चाहिए।

राजीव चौक
फोटो- अमर उजाला

दरअसल, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर रविवार रात 9 बजे के बाद निकास बंद कर दिया जाएगा। ऐसा सुरक्षा कारणों की वजह से किया जा रहा है। हालांकि, यात्रियों को स्टेशन के अंदर आने के लिए दो गेट खुले रहेंगे।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली मेट्रो ने एक बयान में कहा है कि, ‘दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की सलाह के मुताबिक, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से नए साल के मौके पर रात नौ बजे के बाद से यात्रियों को निकलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’

रिपोर्ट के मुताबिक एक बयान में कहा गया कि, ‘इससे अधिकारियों को नए साल के उत्सव के मौके पर नई दिल्ली जिला क्षेत्र में कानून और व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी। लेकिन, इस दौरान कनॉट प्लेस से जाने वाले लोगों के लिए एफ और बी ब्लॉक स्थित राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के दरवाजों से प्रवेश खुला रहेगा।’

मेट्रो ने साफ किया है कि 31 दिसंबर को राजीव चौक के एंट्री एग्जिट के समय में बदलाव को छोड़ दें तो बाकी सभी लाइन सेवाएं पहले की तरह रहेंगी। मेट्रो भी तय टाइम टेबल के मुताबिक चलेगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here