उत्तर प्रदेश: बलिया जिले के प्राइवेट स्कूल में टीचर की पिटाई से कक्षा 4 की छात्रा की मौत

0

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में प्राइवेट स्कूल में होमवर्क न करने पर टीचर की कथित पिटाई से मासूम छात्रा की मौत हो गई, यह बच्ची चौथी कक्षा में पढ़ती थी।

उत्तर प्रदेश
फोटो- दैनिक भास्कर

नवभारत टाइम्स.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र में मौजूद सेंट जेवियर्स स्कूल के बाहर छात्रा के शव को रखकर न्याय की गुहार लगा रहे परिजनों के मुताबिक दस साल की सुप्रिया रोज की तरह 5 फरवरी स्कूल गई थी। परिवार का आरोप है कि होमवर्क न करने की बात पर टीचर रजनी उपाध्याय ने सुप्रिया को इतने थप्पड़ मारे कि उसकी हालत खराब हो गई और वह बेहोश हो गई।

स्कूल प्रबन्धक ने परिजनों को सूचना देकर सुप्रिया को उनके हवाले कर दिया गया। परिजन सुप्रिया को लेकर इलाज के लिए मऊ ले गए जहां सीटी स्कैन के बाद डॉक्टरों ने सुप्रिया को ब्रेन हेमरेज बताया। इसके बाद परिजन सुप्रिया को लेकर वाराणसी ट्रॉमा सेंटर ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

नवभारत की रिपोर्ट के मुताबिक, गुस्साए छात्रा के पिता संतोष वर्मा ने बुधवार को स्कूल के बाहर गेट पर शव रखकर न्याय की मांग की। इसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एडीएम मनोज सिंघल ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम कराकर मामले की जांच की जाएगी जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई होगी।

छात्रा के पिता सन्तोष वर्मा की शिकायत पर पुलिस ने टीचर रजनी उपाध्याय के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 304 के तहत रसड़ा कोतवाली में नामजद मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दैनिक भास्कर की ख़बर के मुताबिक, इंस्पेक्टर जगदीश यादव का कहना है कि बच्ची साइंस के क्लास में ड्रॉइंग कर रही थी, दो बार वॉर्निंग के बाद टीचर ने उसे डांटा फि‍र थप्पड़ मार दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here