कानपुर देहात में नवरात्र के जुलूस को लेकर सांप्रदायिक तनाव, दो समुदाय के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी

0
4

कानपुर देहात के अकबरपुर कस्बे में नवरात्र के जुलूस के रास्ते को लेकर दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। दोनों समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किया। पथराव में कानपुर देहात के एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।

Photo: Patrika

हालांकि, पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मामले पर काबू पा लिया। अकबरपुर में हालात फिलहाल शांतिपूर्ण हैं और पूरे कस्बे में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कानपुर देहात के एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि दोनों पक्षों के 65 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एसपी ने बताया कि सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। घटना की वीडियोग्राफी करवाई गई, जिसके आधार पर लोगों की पहचान की जा रही है।

एसपी चौधरी ने बताया कि अकबरपुर कस्बे में कल शाम नवरात्र का जुलूस निकल रहा था, अचानक जुलूस के परंपरागत रास्ते से हटकर लोग दूसरे रास्ते पर आ गए। इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध जताया।

इस बीच दोनों पक्षों के लोग आमने सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे। जब तक पुलिस पहुंचती तब तक दोनों पक्षों में पथराव होने लगा। बाद में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच में जुलूस को उसके पुराने रास्ते से निकलवाया। एसपी चौधरी ने बताया कि हालात पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here