JNU हिंसा को लेकर अहमदाबाद में NSUI और ABVP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, लाठी-डंडों से की मारपीट, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार की शाम को हुई हिंसा के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान गुजरात के अहमदाबाद में एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को वहां से तितर-बितर किया। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

अहमदाबाद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,एनएसयूआई के नेता और कार्यकर्ता अहमदाबाद में शांतिपूर्ण तरीके से जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान एबीवीपी से जुड़े लोगों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। दोनों गुटों में बीच लाठी-डंडे चले तथा जमकर पथराव भी हुआ। जिसमें दोनों गुटों से कई लोग घायल हो गये है। इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने लाठी चार्ज कर भीड़ को वहां से तितर-बितर किया।

बताया जा रहा है कि इस घटना में एनएसयूआई के कई कार्यकर्ता गंभीर रुप से घायल हो गए है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एनएसआईयू के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे थे, इसी दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने सामने से हमला किया। NSUI कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन पर लाठियों और पाइप से हमला किया गया।

गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में रविवार रात लाठियों और लोहे की छड़ों से लैस कुछ नकाबपोश बदमाशों ने परिसर में प्रवेश कर छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। बाद में प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। JNU में हुई हिंसा में तकरीबन 30 छात्र घायल हुए हैं। इस मारपीट में छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष को काफी चोटें आई।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि अभी मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और मामले को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है जिसने कुछ अहम सुराग मिलने का दावा किया है। अब तक किसी तरह की गिरफ्तारी न होने पर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here