राहुल गांधी बोले- कोरोना वायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर कड़ा प्रहार, ताली बजाने से नहीं मिलेगी मदद

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (21 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि छोटे व्यापारियों एवं मजदूरों को ताली बजाने से मदद नहीं मिलेगी और इनको राहत देने के लिए सरकार को तत्काल कदम उठाने होंगे।

राहुल गांधी
फाइल फोटो

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “कोरोना वायरस हमारी नाज़ुक अर्थव्यवस्था पर एक कड़ा प्रहार है। छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ताली बजाने से उन्हें मदद नहीं मिलेगी। आज नकद मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज अदायगी पर रोक जैसे एक बड़े आर्थिक पैकेज की जरुरत है। तुरतं कदम उठाए!”

बता दें कि, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए लोगों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की थी। रविवार 22 मार्च 2020 को लोगों से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने की अपील की गई है। पीएम मोदी ने आह्वान किया था कि रविवार को ”जनता कर्फ्यू” के दिन कोरोना के खिलाफ जुटे हुए लोगों के सम्मान में आम जनता अपने घरों की बालकनी से पांच मिनट के लिए ताली या थाली बजाएं।

जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए रेलवे ने शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 10 बजे के बीच शुरू होने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी है। जो ट्रेनें पहले से चल रही हैं और शनिवार रात 12 बजे तक अपने गंतव्य स्थान को नहीं पहुंच पाई हैं उन्हें अपने गंतव्य स्टेशन तक जाने दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here