CISCE 10th, 12th Compartment Result 2020: CISCE ने कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा के परिणाम cisce.org पर किया जारी, ऐसे करें चेक

0

CISCE 10th, 12th Compartment Result 2020: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने शनिवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर ICSE और ISC कंपार्टमेंटल और इंप्रूवमेंट परीक्षा 2020 के नतीजे घोषित कर दिए है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे cisce.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख कर सकते हैं।

CISCE
For Representational purpose only

ऐसे चेक करें CISCE 10th, 12th compartment Result 2020 का रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं।
  • होमपेज पर ICSE ISC कंपार्टमेंट एंड इम्प्रूवमेंट एग्जाम रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पेज खुलेगा, यहां संबंधित परीक्षा के अनुसार अपनी कक्षा का चुनाव करें।
  • यहां मांगी गई सभी डिटेल्स दर्ज कर सबमिट करें।
  • अब आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • आगे उपयोग के लिए रिजल्ट को डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर अपने पास रख लें।

बता दें कि, सीआईएससीई की 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षाएं 6 अक्टूबर और 7 अक्टूबर को आयोजित की गईं थीं। वहीं, 10वीं और 12वीं कक्षा की इम्प्रूवमेंट परीक्षाओं का आयोजन 6 से 9 अक्टूबर तक किया गया था। इससे पहले 10 जुलाई को सीआईएससीई ने 10वीं और 12वीं के वार्षिक परीक्षा का परिणाम जारी किया था।

बता दें कि, सीआईएससीई की 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं मार्च 2020 में आयोजित जाने वाली थीं। कुछ विषयों की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं, लेकिन कोविड-19 महामारी और देशव्यापी लॉकडाउन के कारण बाकी अन्य विषयों की परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा था। वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति के आधार पर इसके नतीजे जारी किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here