क्या बच्चों की तस्करी में शामिल हैं BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली? CID ने भेजा नोटिस

0

पश्चिम बंगाल क्रिमिनल इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) ने गुरुवार(20 जुलाई) को भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को कथित तौर पर जलपाईगुडी बाल तस्करी मामले में समन जारी किया है। सीआईडी ने जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में पूछताछ के लिए इन दोनों नेताओं के अलावा दो अन्य नेताओं को भी समन जारी किया है।

 

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मामले के सिलसिले में कैलाश विजयवर्गीय और रूपा गांगुली तथा दो अन्य को एक नोटिस भेजा गया है। उन्होंने बताया कि विजयवर्गीय को 24 जुलाई को हमारे कार्यालय में पेश होने के लिए तलब किया गया है, जबकि हम पूछताछ के लिए रूपा के आवास पर 29 जुलाई को जाएंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआईडी बीजेपी की महिला शाखा की गिरफ्तार पूर्व महासचिव जूही चौधरी से रूपा की कथित मुलाकात को लेकर उनसे पूछताछ करेगी। जूही भी इस मामले में आरोपी हैं। सीआईडी ने इस साल की शुरूआत में बच्चों की तस्करी के एक गिरोह का खुलासा किया था। गिरोह बच्चों को, गोद लेने के करार की आड़ में बेचा करता था। विदेशियों को भी बच्चे बेचे जाते थे।

BJP ने बताया साजिश

इसके कुछ ही घंटों बाद कैलाश विजयवर्गीय ने समन को ‘हताशा और राजनीतिक प्रतिशोध’ का प्रतीक बताया। नेताओं को भेजे गए समन पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पश्चिम बंगाल बीजेपी ने आरोप लगाया कि यह पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की साजिश है। वहीं, प्रदेश बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि विजयवर्गीय और रूपा को जारी किया गया समन बीजेपी की छवि खराब करने के लिए टीएमसी की एक साजिश है।

क्या है पूरा मामला?

बीजेपी के इन दोनों नेताओं का नाम उस समय सामने आया जब पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बाल तस्करी के मामले का खुलासा हुआ था। इस मामले में सीआईडी ने मुख्य आरोपी विमला शिशु गृह एनजीओ चलाने वाली चंदना चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस की पूछताछ में चंदना ने रूपा गांगुली और कैलाश विजयवर्गीय का भी नाम लिया, जिसके बाद सीआईडी ने दोनों को समन जारी किया है। इस मामले में पुलिस ने पश्चिम बंगाल बीजेपी महिला विंग की नेता जुही चौधरी को भी राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करके सरकारी फंडिंग और लाइसेंस दिलाने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here