दिल्ली: अब अमर कॉलोनी के ATM से निकला 2000 रुपये का चूरन ब्रांड नोट

0

देश की राजधानी दिल्ली में एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला थमने का नाम ही नही ले रहा है। दिल्ली के संगम विहार इलाके के बाद अब अमर कॉलोनी के ICICI एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकले का मामला सामने आया है। अमर कॉलोनी में 2000 रुपये का चूरन ब्रांड नोट निकला है।

2000 रुपये का चूरन ब्रांड नोट
फाइल फोटो

एनडीटीवी की ख़बर के अनुसार, 7 मार्च को गढ़ी गांव के शीतला माता मंदिर के पास ICICI बैंक के एटीएम में चंदन राय नामक शख्श रुपये निकालने आए तो उन्हें 2000 का चूरन वाला नकली नोट मिला जिसमें चिल्ड्रन बैंक भी लिखा था। उन्हें एटीम से 2000 रुपये विड्राल करने की स्लिप भी मिली, उनके एकाउंट से 2000 रुपये कट गए।

चंदन ने इसकी सुचना तुरंत पुलिस को दी, जांच अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर एटीएम से नकली नोट निकाले। पुलिस ने चंदन के बयान पर मामला दर्ज कर एटीएम को सील कर दिया है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। फिलहाल पुलिस का शक एटीएम में रुपये डालने वाले कस्टोडियन पर है।

आपको बता दें कि, इससे पहले दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 2000 रुपये के नकली नोट निकले थें। जिन पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की जगह ‘चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा हुआ था। उसके बाद शाहजहांपुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 हजार रुपए के नोटों की फोटोकॉपी निकलने का मामले सामने आ चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here